Advertisement

Updated June 10th, 2024 at 12:50 IST

रियासी आतंकी हमला: उपराज्यपाल मनोज सिन्हा का बड़ा ऐलान, मृतकों के परिजनों को 10 लाख का मुआवजा

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने रियासी जिले में बस पर हुए आतंकवादी हमले में मारे गए लोगों के परिजनों को 10-10 लाख का मुआवजा का ऐलान किया है।

Reported by: Digital Desk
The attack took place as a 53-seater bus en route from Shiv Khori temple to Mata Vaishno Devi shrine at Katra veered off the road and plunged into a deep gorge.
The attack took place as a 53-seater bus en route from Shiv Khori temple to Mata Vaishno Devi shrine at Katra veered off the road and plunged into a deep gorge. | Image:Republic Digital
Advertisement

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने रियासी जिले में बस पर हुए आतंकवादी हमले में मारे गए लोगों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये की अनुग्रह राशि दिये जाने की घोषणा की। एक आधिकारिक प्रवक्ता ने सोमवार को यह जानकारी दी। प्रवक्ता ने बताया कि सिन्हा ने घायलों को भी 50-50 हजार रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की।

जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में रविवार को आतंकवादियों ने तीर्थयात्रियों की एक बस पर गोलीबारी की, जिससे नौ लोगों की मौत हो गयी और 41 अन्य लोग घायल हो गये। बस शिव खोड़ी मंदिर से कटरा स्थित माता वैष्णो देवी मंदिर जा रही थी और इसी दौरान पोनी इलाके के तेरयाथ गांव के पास हमला किया गया और 53 सीट वाली बस गोलीबारी के बाद गहरी खाई में गिर गई।

Advertisement

प्रवक्ता ने बताया कि प्रभावित लोगों को सभी आवश्यक सहायता प्रदान करने के लिए जिला प्रशासन द्वारा एक नियंत्रण कक्ष बनाया गया है। उन्होंने बताया कि आतंकवादी हमले के लिए जिम्मेदार अपराधियों को पकड़ने के लिए प्रयास जारी हैं।

जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में रविवार शाम आतंकवादियों ने उत्तर प्रदेश के तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस पर गोलीबारी की, जिससे बस खाई में जा गिरी। इस घटना में तीन महिलाओं समेत नौ लोगों की मौत हो गई और 33 अन्य घायल हुए हैं। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।

Advertisement

यह भी पढ़ें: 'काले नकाब में आए आतंकी और ड्राइवर को...', चश्मदीद ने सुनाई रियासी अटैक की भयावाह दास्तां

Advertisement

(Note: इस भाषा कॉपी में हेडलाइन के अलावा कोई बदलाव नहीं किया गया है)

Published June 10th, 2024 at 12:50 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

2 दिन पहलेे
2 दिन पहलेे
4 दिन पहलेे
7 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo