Advertisement

Updated May 15th, 2024 at 13:30 IST

राजमाता माधवी राजे के निधन पर शोक की लहर, CM योगी और मोहन यादव समेत कई नेताओं ने जताई संवेदना

ग्वालियर राजघराने की राजमाता और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की मां माधवी राजे सिंधिया के निधन को मध्य प्रदेश के सीएम ने अपूरणीय क्षति करार दिया है।

Reported by: Kiran Rai
jyotiraditya scindia
ज्योतिरादित्य सिंधिया की मां राजमाता माधवी राजे सिंधिया का निधन | Image:social media
Advertisement

Madhavi Raje Scindia News: राजमाता माधवी राजे सिंधिया ने दिल्ली स्थित AIIMS में अंतिम सांस ली। लंग्स इंफेक्शन से जूझ रही थीं और विगत तीन महीने से उनका इलाज चल रहा था। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की मां के निधन पर कई दिग्गजों ने सोशल पोस्ट के जरिए संवेदना जाहिर की है।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने  भावुक पोस्ट किया। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की है। तो वरिष्ठ कांग्रेस नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ,दिग्विजय सिंह समेत तमाम कद्दावरों ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है।

Advertisement

'मां जीवन का आधार'- सीएम मोहन यादव

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने अपनी भावनाएं एक्स पर जाहिर की। लिखा-भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय मंत्री माननीय Scindia जी की पूज्य माता जी श्रीमती माधवी राजे सिंधिया जी के निधन का हृदय विदारक समाचार प्राप्त हुआ। मां जीवन का आधार होती हैं, इनका जाना जीवन की अपूरणीय क्षति है। बाबा महाकाल से दिवंगत पुण्य आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान और परिजनों को यह गहन दु:ख सहन करने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना करता हूँ।

Advertisement

योगी बोले- अत्यंत दुखद

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी दिवंगत आत्मा के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित की है। लिखा है-  माननीय केंद्रीय मंत्री  की पूज्य माता जी का निधन अत्यंत दु:खद है। मेरी ओर से उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि! मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत पुण्यात्मा को अपने श्री चरणों में स्थान और शोक संतप्त परिजनों को यह दु:ख सहने की शक्ति प्रदान करें।

दिग्विजय सिंह और कमलनाथ का संदेश

माधव राव सिंधिया के पुराने कांग्रेस साथियों ने भी माधवी राजे सिंधिया को याद किया। दिग्विजय सिंह ने पारिवारिक रिश्तों का जिक्र किया तो कमलनाथ ने लिखा- स्वर्गीय श्री माधव राव सिंधिया की धर्मपत्नी एवं श्री ज्योतरादित्य सिंधिया की माता जी श्रीमती माधवी राजे सिंधिया जी के निधन का समाचार अत्यंत दुखद और पीड़ादायक है।

प्रदेश सरकार के मंत्रियों ने जताया दुख

एमपी के तमाम मंत्रियों ने भी शोक जताया। उप मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल ने गहन शोक व्यक्त किया है। उन्होंने अपने शोक संदेश में कहा है कि माधवी राजे का निधन सिंधिया घराने की अपूरणीय क्षति है।संस्कृति पर्यटन धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व मंत्री धर्मेंद्र लोधी ने उन्होंने ट्वीट में लिखा केंद्रीय मंत्री श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया जी की पूजनीय माताजी माधवी राजे सिंधिया जी के निधन का दुखद समाचार मिला। परमात्मा से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दें और शोकाकुल परिवार को यह दुःख सहने की शक्ति दें, ॐ शांति शांति!!

ये भी पढ़ें- ज्‍योतिरादित्य सिंधिया की मां का निधन, राजमाता माधवीराजे ने AIIMS में ली अंतिम सांस

Advertisement

 

Advertisement

Published May 15th, 2024 at 13:20 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo