Advertisement

Updated November 16th, 2021 at 12:22 IST

सलमान खुर्शीद के नैनीताल स्थित घर पर हुई तोड़फोड़ और आगजनी, नेता बोले- क्या मैं अभी भी गलत....

कांग्रेस के दिग्गज नेता सलमान खुर्शीद के घर पर कुछ अज्ञात लोगों द्वारा आगजनी और तोड़फोड़ करने की खबरें सामने आ रही है।

Reported by: Nisha Bharti
PC- ANI
PC- ANI | Image:self
Advertisement

कांग्रेस के दिग्गज नेता सलमान खुर्शीद (Salman Khurshid) के घर पर कुछ अज्ञात लोगों द्वारा आगजनी और तोड़फोड़ करने की खबरें सामने आ रही हैं। पिछले कुछ समय से नेता अपनी अयोध्या फैसले पर लिखी गई किताब को लेकर विवादों में थे। इस पूरी घटना की जानकारी खुद पूर्व मंत्री ने दी है। फ़ेसबुक के माध्यम से उन्होंने घर में हुई घटना और तोड़फोड़ की तस्वीरें भी शेयर की है। घटना को शर्मनाक बताते हुए नेता ने इसकी निंदा की है। 

बता दें कि पिछले कई दिनों से हिंदू और हिंदुत्व का मुद्दा जोर पकड़ रहा है। सलमान खुर्शीद पर उनकी किताब ‘सनराइज ओवर अयोध्या’ में हिंदू धर्म का अपमान करने का आरोप है। इसे लेकर बीजेपी नेताओं ने उनकी घोर निंदा की। कई जगहों पर उनके खिलाफ विरोध हो रहा है। उनकी किताब में हिंदू धर्म की तुलना आतंकवादी संगठन ISIS और बोको हराम से की गई है। खुर्शीद के नैनीताल स्थित आवास पर ये हमला हुआ है। 

ये भी पढ़ें :  NCP प्रमुख शरद पवार ने तोड़ी चुप्पी; अमरावती हिंसा के लिए भाजपा की खिंचाई की

घर में हुई तोड़फोड़ और आग की कुछ वीडियो और तस्वीरें शेयर कर पूर्व मंत्री ने मामले पर बहस छेड़ दी है। उन्होंने कहा कि तो.. अब ऐसी बहस है। घटना पर शर्म बहुत अप्रभावी शब्द है। इसके अलावा मुझे अब भी उम्मीद है कि हम एक दिन एक साथ तर्क कर सकते हैं और असहमत होने पर सहमत हो सकते हैं। 

इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा कि मुझे उम्मीद थी कि मैं अपने उन दोस्तों के लिए ये दरवाजे खोलूंगा। क्या मैं अभी भी गलत हूं कि यह हिंदू धर्म नहीं हो सकता?

ये भी पढ़ें : अमरावती हिंसा केस: बीजेपी नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री अनिल बोंडे गिरफ्तार, लगे ये आरोप

अपनी किताब ‘सनराइज ओवर अयोध्या’ के विवादों में आने के बाद उन्होंने इस मामले पर अपनी सफाई दी है। उन्होंने कहा कि मेरी किताब लोगों को बस ये बताने के लिए लिखी गई है कि अयोध्या फैसला कितना बेहतर है। ये हिंदू और मुस्लिमों को एक करने के लिए है। सुप्रीम कोर्ट के निर्णय को लोगों को समझाना है कि ये अच्छा निर्णय है.. आइए हम लोग एक साथ जुड़ें। जो लोग धर्म का दुरुपयोग करते हैं उनको हम रिजेक्ट करे। राजनीति करने वाले को डर लग रहा है कि सच्चाई सामने आ जाएगी। 

ये भी पढ़ें :  SAD-बसपा के गठबंधन को मिली पंजाब की सत्ता तो होगी मनरेगा फंड हेराफेरी की जांच- सुखबीर सिंह बादल

Advertisement

Published November 16th, 2021 at 12:21 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

2 दिन पहलेे
2 दिन पहलेे
4 दिन पहलेे
7 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo