Advertisement

Updated June 7th, 2024 at 19:45 IST

SKM प्रमुख पी एस तमांग 10 जून को लेंगे सिक्किम के मुख्यमंत्री पद की शपथ

सिक्किम के मुख्यमंत्री के रूप में पी एस तमाग का शपथ ग्रहण समारोह एक दिन के लिए टल गया है तथा एसकेएम प्रमुख अब 10 जून को दूसरे कार्यकाल के लिए शपथ लेंगे।

PS Tamang
PS Tamang | Image:PTI
Advertisement

सिक्किम के मुख्यमंत्री के रूप में पी एस तमाग का शपथ ग्रहण समारोह एक दिन के लिए टल गया है तथा एसकेएम प्रमुख अब 10 जून को दूसरे कार्यकाल के लिए शपथ लेंगे। पार्टी नेताओं ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

पार्टी नेताओं के अनुसार मुख्यमंत्री के तमांग के सरकारी निवास मिंटोकगांग पर दिन में हुई सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा (एसकेएम) के विधायक दल की बैठक में शपथ ग्रहण समारोह नौ के बजाय 10 जून को कराने का निर्णय लिया गया। दरअसल तमांग रविवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने दिल्ली जायेंगे। मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे।

Advertisement

एक एसकेएम नेता ने कहा कि तमांग शनिवार को नयी दिल्ली रवाना हो सकते हैं। पार्टी के एक अन्य नेता ने कहा, ‘‘ तमांग और उनकी मंत्रिपरिषद अब 10 जून को पालजोर स्टेडियम में शपथ लेगी।’’  विधायक दल की बैठक में एसकेएम के नवनिर्वाचित विधायकों ने मोदी को पार्टी का समर्थन देने का एक प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित किया। तमांग ने कहा, ‘‘ हम लोकसभा चुनाव में उल्लेखनीय जीत के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी और राजग को बधाई देते हैं। सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा अपने देश के विकास एवं प्रगति के लिए राजग का समर्थन करेगा।’’

उन्होंने एसकेएम को एक बार फिर सिक्किम की सेवा का अवसर देने के लिए राज्य की जनता के प्रति आभार व्यक्त किया। हाल के विधानसभा एवं संसदीय चुनाव में सत्तारूढ़ एसकेएम ने 32 में से 31 सीट हासिल कर शानदार जीत दर्ज की है। पार्टी प्रत्याशी इंद्रा हांग सुब्बा ने भारी अंतर से एकमात्र लोकसभा सीट अपने पास कायम रखी।

Advertisement

(Note: इस भाषा कॉपी में हेडलाइन के अलावा कोई बदलाव नहीं किया गया है)

Published June 7th, 2024 at 19:45 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

1 दिन पहलेे
1 दिन पहलेे
3 दिन पहलेे
6 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo