Advertisement

Updated June 10th, 2024 at 18:55 IST

'मैं संमदर हूं लौट कर आऊंगा...' संजीव बालियान ने संगीत सोम पर चुनाव हारने के बाद लगाए गंभीर आरोप

संजीव बालियान ने कहा मेरा पानी उतरता देख किनारे पर घर मत बना लेना मैं समंदर हूं लौट कर फिर आऊंगा।

Reported by: Digital Desk
Edited by: Deepak Gupta
Advertisement

देश में नई सरकार का गठन हो चुका है, नरेंद्र मोदी तीसरी बार भारत के प्रधानमंत्री बन चुके हैं। पीएम ने अपनी पहली ही कैबिनेट बैठक में बड़ा फैसला लेते हुए प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 3 करोड़ नए आवास बनाने को मंजूरी दी है।

एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक्शन मोड़ में हैं तो दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर से पूर्व बीजेपी सांसद अपनी हार का सफाई दे रहे हैं और हार का ठीकरा पूर्व विधायक संगीत सोम पर फोड़ रहे हैं। संजीब बालियन ने सरधना ने पूर्व बीजेपी विधायक संगीत सोम पर चुनाव में समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार के लिए समर्थन में काम करने का गंभीर आरोप लगाया है।

Advertisement

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने चुनाव के दौरान संगीत सोम के बयानों को भी अपनी हार की वजह बताया। उन्होंने कहा कि पार्टी ने अभी तक उनकी बयानबाजियों के लिए उनके खिलाफ कोई एक्शन नहीं लिया है। मैं पार्टी से मांग करुंगा कि संगीत सोम के विरुद्ध कार्रवाई की जाए।

संजीव बालियान ने कहा   मेरा पानी उतरता देख किनारे पर घर मत बना लेना मैं समंदर हूं लौट कर फिर आऊंगा।

मुजफ्फरनगर में समाजवादी पार्टी की जीत

चुनाव परिणामों की बात करें तो मुजफ्फरनगर से समाजवादी पार्टी के हरेंद्र सिंह मलिक ने 24672 वोट से जीत हासिल की। मलिन ने दो बार के बीजेपी सांसद और केंद्रीय मंत्री को हराया। हरेंद्र मलिक को 4,70,721 वोट मिले तो संजीव बालियान 4,46,049 वोटों के साथ दूसरे नंबर पर रहे।

Advertisement

लोकसभा चुनाव 2024 में यूपी का हाल

उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी को सबसे बड़ा नुकसान हुआ है। 2024 में बीजेपी को महज 33 सीटों से साथ ही संतोष करना पड़ा। पिछले चुनाव में बीजेपी के खाते में 80 में से 62 सीटें आईं थी जो इस बार घटकर 33 रह गईं। वहीं यूपी में इस बार अखिलेश यादव ने अभूतपूर्व प्रदर्शन करते हुए 37 सीटों पर जीत हासिल की है और सीटों के लिहाज से देश की तीसरी सबसे बड़ी पार्टी बन गई है। 

Advertisement

इसे भी पढ़ें: मोदी 3.0 की पहली मीटिंग, कैबिनेट बैठक में कई अहम फैसले संभव

Advertisement

Published June 10th, 2024 at 18:51 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

2 दिन पहलेे
2 दिन पहलेे
4 दिन पहलेे
7 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo