Advertisement

Updated October 30th, 2023 at 17:57 IST

अखिलेश यादव की 'PDA यात्रा' पर कांग्रेस का तंज, कहा- 'आपको जो करना चाहिए था, वो आप नहीं कर पाए...'

Samajwadi Party की यात्रा पर सवाल कांग्रेस ने दागने शुरू कर दिए हैं। उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय राय ने अखिलेश की इस यात्रा पर जोर का तंज कसा है। 

Reported by: Dalchand Kumar
Congress on Samajwadi PDA Yatra bicycle rally (Image: Ajay Rai/Samajwad Party/Facebook)
Congress on Samajwadi PDA Yatra bicycle rally (Image: Ajay Rai/Samajwad Party/Facebook) | Image:self
Advertisement

Congress vs Samajwadi Party: मध्य प्रदेश में टिकटों के लिए झगड़ने वाली कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के बीच तनातनी उत्तर प्रदेश में भी बढ़ने लगी है। वो इसलिए कि अखिलेश यादव 2024 के लिए उत्तर प्रदेश में अपनी पार्टी को बूस्टर डोज देने के लिए यात्रा पर निकल गए हैं, लेकिन कांग्रेस यहां कटाक्ष करने से पीछे नहीं रही है।

खबर में आगे पढ़ें:-

  • अब क्यों आपस में उलझने लगीं सपा और कांग्रेस?
  • मध्य प्रदेश में सपा-कांग्रेस में हुई थी इसलिए खींचतान
  • सपा की 'PDA यात्रा' पर कांग्रेस ने क्या-क्या कहा?

UP में सपा को मजबूत करने में लगे अखिलेश

मध्य प्रदेश में अखिलेश यादव को 'I-N-D-I-A' गठबंधन का हिस्सा होते हुए भी कुछ हासिल न हो सका। ना अखिलेश यादव की सीटों को लेकर चल सकी, ना ही गठबंधन में रहते चुनाव लड़ा जा रहा है और कांग्रेस के साथ तनातनी बढ़ गई वो अलग।

अब शायद इसीलिए दूसरे राज्यों में समाजवादी पार्टी की ताकत दिखाने की बजाय अखिलेश यादव उत्तर प्रदेश में पार्टी को मजबूत करने लग गए हैं। 

राज्य में 'समाजवादी PDA यात्रा' की शुरुआत

अखिलेश यादव सोमवार को राज्य में 'समाजवादी PDA यात्रा' का हिस्सा बने। सपा की 'PDA यात्रा' की बात करें, तो पूरे उत्तर प्रदेश में ये यात्रा निकाली जा रही है। अखिलेश यादव बताते हैं कि पिछले कई दिनों से समाजवादी साथी लगातार यात्रा कर रहे हैं और 5000 किलोमीटर से ज्यादा चल चुके हैं। पार्टी के विधायक, संगठन के लोग और पार्टी के नेता अपने जिलों में इस यात्रा में शामिल हुए।

अखिलेश यादव यहां तक दावा कर रहे हैं कि 'PDA यात्रा' में बड़ी संख्या में लोग जुड़ रहे हैं और पार्टी को समर्थन मिल रहा है। समर्थन मिलने के बाद बीजेपी का लोकसभा से सफाया होगा। 

यह भी पढ़ें: राजस्थान के चुनावी रण में CPIM भी उतरी, 17 विधानसभा सीटों पर उतारे अपने उम्मीदवार

समाजवादी की यात्रा पर कांग्रेस ने उठाए सवाल

खैर, समाजवादी पार्टी की यात्रा पर सवाल कांग्रेस ने दागने शुरू कर दिए हैं। उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय राय ने अखिलेश की इस यात्रा पर जोर का तंज कसा है। 

अजय राय का कहना है, 'यात्राएं करनी चाहिए और लगातार करती रहनी चाहिए। जनता के बीच में जाइए और उन्हें जोड़िए, लेकिन शासन में रहते हुए अगर आप (समाजवादी पार्टी)  पिछड़ी जाति और अति पिछड़ी जाति के लिए काम नहीं कर पाए तो आपके कार्यकाल में लोगों को कहीं न कहीं खोट नजर आएगा।'

अजय राय आगे कहते हैं, 'आपको जो काम करने चाहिए थे, वो आप नहीं कर पाए। उसके लिए आप वो यात्राएं निकाल रहे हैं, साइकिल चला रहे हैं और लोगों के बीच जाकर उन्हें लुभाने का प्रयास कर रहे हैं।'

लोकसभा चुनावों तक और बढ़ सकती है रार

बहरहाल, विधानसभा के चुनावों में 'I-N-D-I-A' गठबंधन के दल 'अपनी ढपली-अपना राग' लिए चुनावी मैदान में कूद पड़े हैं। चाहे कांग्रेस और गठबंधन के दूसरे दल, सभी ने 5 राज्यों के चुनावों में अलग-अलग उम्मीदवार उतारे हैं। फिलहाल इनसे संकेत ये मिलने लगे हैं कि ये झगड़ा सिर्फ विधानसभा के चुनावों तक ही सिमटने वाला नहीं है, बल्कि लोकसभा चुनावों के वक्त और बढ़ सकता है।

यह भी पढ़ें: PM Modi ने मेहसाणा को दी 5800 करोड़ रुपये की सौगात; जानिए क्या कहा... VIDEO

Advertisement

Published October 30th, 2023 at 17:09 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

2 दिन पहलेे
2 दिन पहलेे
4 दिन पहलेे
7 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo