Advertisement
Whatsapp logo

Updated February 13th, 2024 at 14:31 IST

'क्या पिछली सरकारों में ये संभव होता?', कतर से 8 भारतीयों की रिहाई पर राजा भैया का कांग्रेस पर हमला

Raja Bhaiya on 8 Indians Released from Qatar: कतर जेल से इंडियन नेवी के 8 पूर्व भारतीय अफसरों की रिहाई को लेकर राजा भैया ने कांग्रेस पर निशाना साधा है।

Reported by: Kanak Kumari
Raja bhaiya congress
राजा भैया | Image:PTI
Advertisement

Raja Bhaiya on 8 Indians Released from Qatar Jail: कतर जेल से इंडियन नेवी के 8 पूर्व भारतीय अफसरों की रिहाई को लेकर राजा भैया उर्फ रघुराज प्रताप ने कांग्रेस पर निशाना साधा है। बता दें, कतर जेल में बंद 8 भारतीयों को फांसी की सजा सुनाई गई थी। लेकिन अब भारत की कूटनीति के बदौलत इनमें से 7 भारतीय तो वापस अपने वतन भी लौट चुके हैं। कतर से इनकी रिहाई को भारत के लिए बड़ा कूटनीतिक जीत बताया जा रहा है। 

राज भैया ने ट्विटर पर लिखा, "कतर में मृत्युदंड पाने वाले आठ भारतीयों की रिहाई और सुरक्षित घर वापसी भारत की बड़ी सामरिक और कूटनीतिक जीत है। बदले सशक्त भारत की बुलंद तस्वीर। पुरानी सरकारों में क्या ये सम्भव हो पाता?"

Advertisement

कतर में कथित जासूसी के आरोप में फंसे आठ पूर्व भारतीय नौसैनिकों को रिहाई मिल गई है। कथित जासूसी के आरोप में सभी को फांसी की सजा सुनाई गई थी। हालांकि भारत सरकार के अनुरोध के बाद कतर के अमीर ने नौसैनिकों की सजा को उम्र कैद में तब्दील कर दिया था।

Advertisement

जासूसी के आरोपों का सामना कर रहे 8 में 7 पूर्व नौसैनिक भारत लौट आए हैं। भारत ने कतर सरकार की ओर से भारतीय नौसैनिकों की रिहाई के फैसले का स्वागत किया है। विदेश मंत्रालय की ओर से एक आधिकारिक बयान में कहा गया है, "भारत सरकार कतर में हिरासत में लिए गए 8 भारतीय नागरिकों की रिहाई के का स्वागत करती है।"

वतन वापसी पर क्या बोले पूर्व नौसैनिक?

कतर से लौटे पूर्व भारतीय नौसेना कर्मियों में से एक ने कहा, "हमने भारत वापस आने के लिए लगभग 18 महीने तक इंतजार किया। हम प्रधानमंत्री के बेहद आभारी हैं। यह उनके व्यक्तिगत हस्तक्षेप के बिना संभव नहीं होता। हम भारत सरकार द्वारा किए गए हर प्रयास के लिए तहे दिल से आभारी हैं, उन प्रयासों के बिना यह दिन संभव नहीं होता।"

‘पीएम मोदी के हस्तक्षेप से रिहाई संभव हुई’ 

कतर से लौटे एक और पूर्व भारतीय नौसेना कर्मियों में से एक ने कहा, "प्रधानमंत्री मोदी के हस्तक्षेप के बिना हमारे लिए यहां खड़ा रहना संभव नहीं था, यह भारत सरकार के निरंतर प्रयासों के कारण हुआ।"

सुरक्षित लौटने पर खुशी- कतर से लौटे पूर्व नौसैनिक

कतर से लौटे पूर्व भारतीय नौसेना कर्मियों में से एक ने कहा, "हम बहुत खुश हैं कि हम सुरक्षित भारत वापस आ गए हैं। निश्चित रूप से, हम प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद देना चाहेंगे, क्योंकि यह केवल उनके व्यक्तिगत हस्तक्षेप के कारण ही संभव हो सका।

Advertisement

Published February 13th, 2024 at 09:29 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement
Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement