Advertisement

Updated June 8th, 2024 at 15:48 IST

मोदी कैबिनेट में आपके सांसद को मिलेगी जगह? ये है UP से मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले संभावित चेहरे

खबर है कि केंद्र सरकार के मंत्री मंडल में गठबंधन के सहयोगियों का भी खास ख्याल रखा जाएगा। उत्तर प्रदेश में बीजेपी को 80 में से 33 सीटों पर जीत मिली है।

Reported by: Digital Desk
Edited by: Sagar Singh
The national capital will remain on high alert for Modi's swearing-in event at Rashtrapati Bhawan
मोदी कैबिनेट में आपके सांसद को मिलेगी जगह? | Image:PTI
Advertisement

PM Modi Cabinet Ministers: नरेंद्र मोदी को एक बार फिर NDA का नेता चुन लिया गया। रविवार को तीसरी बार नरेंद्र मोदी देश के अगले प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। नरेंद्र मोदी के साथ उनकी कैबिनेट के भी कई मंत्री शपथ ले सकते हैं। नरेंद्र मोदी 3.0 के कैबिनेट को लेकर कई उत्तर प्रदेश के नेताओं के नाम भी आगे चल रहे हैं।

खबर है कि केंद्र सरकार के मंत्री मंडल में गठबंधन के सहयोगियों का भी खास ख्याल रखा जाएगा। उत्तर प्रदेश में बीजेपी को 80 में से 33 सीटों पर जीत मिली है। फिलहाल इन नामों की चर्चा तेज है।

Advertisement
  • जयंत चौधरी
  • अनुप्रिया पटेल
  • जितिन प्रसाद
  • अशोक रावत
  • महेश शर्मा या दिनेश शर्मा

हाल में संपन्न हुए लोकसभा चुनाव में बीजेपी के नेतृत्व वाले NDA ने 293 सीट पर जीत दर्ज की और 543-सदस्यीय निचले सदन में बहुमत हासिल किया। बीजेपी ने 240 सीट पर जीत दर्ज की है।

Advertisement

दिल्ली पहुंची बांग्लादेश की प्रधानमंत्री

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना 9 जून को होने वाले प्रधानमंत्री पद के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए दिल्ली पहुंच गई हैं। विदेश मंत्रालय ने शुक्रवार को औपचारिक रूप से यह बताया था कि पड़ोसी देशों और हिंद महासागर क्षेत्र के 7 देशों के नेता शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे। विदेश मंत्रालय के अनुसार, शपथ ग्रहण समारोह में श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे, बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना, मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू और नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्म कमल दहल प्रचंड शामिल होंगे।

Advertisement

इसके अलावा मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जगन्नाथ, भूटान के प्रधानमंत्री शेरिंग तोबगे और सेशेल्स के उपराष्ट्रपति अहमद अफीक ने भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए भारत का निमंत्रण स्वीकार कर लिया है। संभावना है कि शपथ ग्रहण समारोह के बाद नरेंद्र मोदी भारत दौरे पर आए नेताओं के साथ अलग-अलग बैठक करेंगे। भारत और मालदीव के तनावपूर्ण संबंधों के बीच मुइज्जू का मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होना महत्वपूर्ण माना जा रहा है। शपथ ग्रहण समारोह रविवार को शाम 7:15 बजे राष्ट्रपति भवन में होना है।

ये भी पढ़ें: मोदी 3.0 शपथग्रहण समारोह का काउंटडाउन शुरू, यहां विदेशी मेहमानों को परोसी जाएगी दूध जलेबी

Advertisement

Published June 8th, 2024 at 15:14 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo