Advertisement

Updated May 10th, 2023 at 11:46 IST

Rajasthan: नाथद्वारा में PM मोदी की कार पर फूलों की बारिश, 5500 करोड़ की परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) राजस्थान के लिए बड़ी सौगात लेकर पहुंचे हैं। नाथद्वारा में लोगों ने PM Modi का स्वागत किया।

Reported by: Dalchand Kumar
Narendra Modi
Narendra Modi | Image:self
Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) राजस्थान के लिए बड़ी सौगात लेकर पहुंचे हैं। प्रधानमंत्री मोदी बुधवार को नाथद्वारा (Nathdwara) में 5500 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। इसके पहले पीएम मोदी ने नाथद्वारा में रोड शो (PM Modi Road Show) निकाला है। प्रधानमंत्री के स्वागत में स्थानीय लोगों ने पुष्ष वर्षा की है। नाथद्वारा पहुंचने पर प्रधानमंत्री मोदी पर लोगों ने खूब फूल बरसाए।

नाथद्वारा में रोड शो के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी श्रीनाथजी मंदिर पहुंचे। पीएम मोदी ने मंदिर में पूजा-अर्चना की। उन्होंने श्रीनाथ बालाजी के दर्शन किए और मंदिर के पुजारियों से भी मुलाकात की। 

यह भी पढ़ें: Karnataka Election: PM मोदी ने जारी किया वीडियो संदेश, बोले- कर्नाटक को नंबर-1 बनाना है

PM Modi करेंगे कई परियोजनाओं की शुरुआत

पीएम मोदी नाथद्वारा में कई विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। इनमें इंफ्रास्ट्रक्टर और परिवहन संपर्क को मजबूत करना, व्यापार को बढ़ावा देने के लिए सड़क और रेलवे क्षेत्र की परियोजनाओं से माल और सेवाओं की आवाजाही को दुरुस्त करना शामिल है। प्रधानमंत्री राजसमंद और उदयपुर में दो-लेन वाली सड़क निर्माण परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। लोगों को बेहतर सुविधाएं देने के लिए प्रधानमंत्री उदयपुर रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास की आधारशिला रखेंगे। वे गेज परिवर्तन परियोजना और राजसमंद में नाथद्वारा से नाथद्वारा शहर तक एक नई लाइन के निर्माण की आधारशिला भी रखेंगे।

प्रधानमंत्री तीन राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे। जिनमें एनएच-48 के अंतर्गत उदयपुर से शामलाजी तक 114 किमी लंबी छह लेन वाली परियोजना शामिल है। इसके अलावा एनएच-25 के बार-बिलारा-जोधपुर खंड में दुपहिया आदि वाहनों के लिए सड़क का चौड़ीकरण और 110 किमी लंबी सड़क को 4 लेन का बनाने की परियोजना शामिल है।

ब्रह्म कुमारियों के शांतिवन परिसर में प्रधानमंत्री

इसके बाद करीब 3:15 बजे प्रधानमंत्री आबू रोड स्थित ब्रह्म कुमारियों के शांतिवन परिसर जाएंगे। यहां पीएम मोदी सुपर स्पेशलिटी चैरिटेबल ग्लोबल हॉस्पिटल, शिवमणि वृद्धाश्रम के दूसरे चरण और नर्सिंग कॉलेज के विस्तार का शिलान्यास करेंगे। सुपर स्पेशलिटी चैरिटेबल ग्लोबल हॉस्पिटल आबू रोड में 50 एकड़ के क्षेत्र में बनाया जाएगा। यह विश्व स्तर की चिकित्सा सुविधाएं देगा।

यह भी पढ़ें: वीरों का सम्मान: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने 8 कीर्ति चक्र, 29 शौर्य चक्र प्रदान किए

Advertisement

Published May 10th, 2023 at 11:35 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo