Advertisement

Updated June 9th, 2024 at 16:26 IST

Modi Cabinet 3.0: शपथ समारोह में शामिल होने पहुंचे नेपाल के PM पुष्प कमल, दिल्ली में हुआ स्वागत

Modi Cabinet 3.0: नरेंद्र मोदी के पीएम पद पर शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए नेपाल के पीएम पुष्प कमल दहल दिल्ली पहुंचे हैं।

Reported by: Kanak Kumari
Nepal PM pushpa kamal dahal reached delhi
नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल शपथ समारोह में शामिल होने के लिए दिल्ली पहुंचे। | Image:ANI
Advertisement

नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली NDA एक बार फिर से सत्ता में वापस आ रही है। नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार भारत के प्रधानमंत्री पद की शपथ ग्रहण करेंगे। नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए देश ही नहीं विदेश के भी मेहमानों को निमंत्रण भेजा गया है। शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड को भी न्योता भेजा गया। शपथ समारोह में शामिल होने के लिए नेपाल के पीएम राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली पहुंच चुके हैं।

दिल्ली में नेपाल के पीएम का स्वागत किया गया। शाम 7 बजकर 15 मिनट पर नरेंद्र मोदी पीएम पद की शपथ लेंगे। भारत के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रंधीर जयसवाल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, “नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड प्रधानमंत्री और मंत्रिपरिषद के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने के लिए नई दिल्ली पहुंचे। एयरपोर्ट पर ओएसडी (ईआर और डीपीए) पी. कुमारन ने उनका स्वागत किया। यह यात्रा अद्वितीय भारत-नेपाल संबंधों को दर्शाती है और हमारे बहुआयामी संबंधों को और भी गति प्रदान करेगी।” वहीं भूटान के पीएम शेरिंग तोबगे, श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे, मॉरिशस के पीएम प्रविंद जुगनाथ के अलावा मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू भी शपथ समारोह में शामिल होने के लिए दिल्ली पहुंचे है। 

Advertisement

शपथ समारोह को लेकर क्या बोले भूटान के पीएम?

शपथ समारोह को लेकर भूटान के पीएम शेरिंग तोबगे ने कहा, "मैं भारत आकर बहुत खुश हूं। मैं अपनी पिछली यात्रा के बाद इतनी जल्दी वापस आकर बहुत खुश हूं। यह वास्तव में भारत के लिए बहुत बड़ा दिन है। मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के शपथ ग्रहण समारोह में महामहिम राजा और भूटान के लोगों का प्रतिनिधित्व करते हुए यहां आकर बहुत सम्मानित महसूस कर रहा हूं, वह भी लगातार तीसरी बार। मैं हाल के चुनावों के सफल परिणामों के लिए भारत के लोगों को बधाई देता हूं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा और एनडीए के लिए, उन्हें लोगों से जनादेश मिला है। उन्हें लोगों का भरोसा और विश्वास प्राप्त है जो पिछले दस वर्षों में उनके प्रदर्शन को दर्शाता है। इसलिए यह भारत के लिए बहुत बड़ी बात है। यह इस क्षेत्र के लिए भी बहुत बड़ी बात है क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हमें व्यक्तिगत रूप से आमंत्रित किया है और हम यहां आकर बहुत खुश हैं।"

इसे भी पढ़ें: मंत्री बनते-बनते रह गए प्रफुल्ल पटेल,  देवेंद्र फड़नवीस ने बताई कैबिनेट में जगह ना मिलने की वजह

Advertisement

Published June 9th, 2024 at 16:26 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo