Advertisement
Whatsapp logo

Updated February 13th, 2024 at 14:39 IST

Maharashtra Politics: कमल थामने की तैयारी में अशोक चव्हाण, साढ़े 12 बजे BJP में हो सकते हैं शामिल

Maharashtra Politics Update: महाराष्ट्र में राजनीतिक हलचल तेज है। कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद आज साढ़े बारह बजे अशोक चव्हाण भाजपा में शामिल हो सकते हैं।

Reported by: Kanak Kumari
Ashok Chavan resigns
अशोक चव्हाण BJP में हो सकते हैं शामिल | Image:PTI
Advertisement

Maharashtra Politics Update: महाराष्ट्र में राजनीतिक हलचल तेज है। कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद आज साढ़े बारह बजे अशोक चव्हाण भाजपा में शामिल हो सकते हैं। वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी ने दोपहर 2 बजे एक बैठक बुलाई है। कांग्रेस प्रभारी रमेश चेन्निथला ने कांग्रेस नेताओ की ये मीटिंग बुलाई है। मुंबई में सभी वरिष्ठ नेताओं को इस बैठक में मौजूद रहने के लिए कहा गया है।

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण को कांग्रेस के दिग्गज नेताओं में से एक माना जाता रहा है। हालांकि, उन्होंने विधायकी से इस्तीफा देने के बाद कांग्रेस का हाथ भी छोड़ दिया है। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि चव्हाण अब भाजपा  में शामिल हो जाएंगे। हालांकि, इससे पहले मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा था कि आगे के बारे में सोचने के लिए वो कुछ समय लेंगे।

Advertisement

12 विधायक भी बदल सकते हैं पाला

अशोक चव्हाण महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री रहे हैं और नांदेड़ से विधायक हैं। उन्होंने विधायक पद और पार्टी दोनों से इस्तीफा दे दिया है। कांग्रेस से इस्तीफे के बाद अशोक चव्हाण ने कहा कि ‘आज मैंने कांग्रेस की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। कांग्रेस छोड़ने का फैसला व्यक्तिगत है। इसके लिए कोई कारण नहीं बताना चाहता। आगे क्या करना, 2 दिन बाद भूमिका स्पष्ट करुंगा।’ कांग्रेस के 12 विधायक अशोक चव्हाण के साथ कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। इन विधायकों के नाम पर अटकलें तेज-

Advertisement
  • सुरेश वारपुडेकर
  • अमित जनक
  • विश्वजीत कदम
  • माधवराव पाटिल
  • संग्राम थोपटे
  • कुनाल पाटिल
  • अमित देशमुख
  • धीरज देशमुख
  • जितेश अंटापुरकर
  • डीपी सावंत
  • राजुकर

इनके अलावा कई अन्य MLA और पदाधिकारी के बीजेपी में शामिल होने की संभावना जताई जा रही है।

Advertisement

क्या बोले देवेंद्र फडणवीस?

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को झटका देते हुए महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण ने सोमवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया। ऐसी अटकलें हैं कि वह भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो सकते हैं। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले को लिखे एक पत्र में चव्हाण ने कहा कि वह पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहे हैं। उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर को भी विधायक के रूप में अपना इस्तीफा सौंपा। चव्हाण के कांग्रेस छोड़ने से कुछ दिन पहले महाराष्ट्र कांग्रेस के वरिष्ठ नेता बाबा सिद्दीकी और मिलिंद देवड़ा ने भी पार्टी छोड़ी दी थी। चव्हाण  के भाजपा में शामिल होने की अटकलों के बीच महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने पत्रकारों से कहा- 'आगे-आगे देखो होता है क्या।

Advertisement

अशोक चव्हाण मराठावाड़ा क्षेत्र में नांदेड क्षेत्र से आते हैं। उनके पिता दिवंगत शंकरराव चव्हाण भी महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री थे। अशोक चव्हाण ने मुंबई में आदर्श आवासीय घोटाले में कथित संलिप्तता को लेकर 2010 में मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। वह 2014-19 तक प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भी रहे।

 

 

Advertisement

Published February 13th, 2024 at 11:05 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement
Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement