Advertisement

Updated June 6th, 2024 at 19:53 IST

मोदी सरकार के शपथ ग्रहण से पहले ही INDI में टूट, दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर AAP का बड़ा ऐलान

दिल्ली विधानसभा का चुनाव है, उसके लिए देशभर में कोई गठबंधन नहीं है। दिल्ली के अंदर दिल्ली की जनता के साथ मिलकर के हम इस लड़ाई को लड़ेंगे और जीतेंगे।

Reported by: Digital Desk
Edited by: Deepak Gupta
Gopal Rai
Gopal Rai | Image:ANI
Advertisement

दिल्ली सरकार में मंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता गोपाल राय ने आम आदमी पार्टी की बैठक के बाद कहा लोकसभा चुनाव के बाद आज पहली बैठक हुई है जिसमें दिल्ली के सभी विधायक और शीर्ष नेता शामिल हुए।

बैठक के बाद गोपाल राय ने कहा यह गठबंधन लोकसभा चुनाव के लिए था, यह पहले से बहुत साफ है। लोकसभा चुनाव हमने ईमानदारी से मिलकर लड़ा है। दिल्ली विधानसभा का चुनाव है, उसके लिए देशभर में कोई गठबंधन नहीं है। दिल्ली के अंदर दिल्ली की जनता के साथ मिलकर के हम इस लड़ाई को लड़ेंगे और जीतेंगे।

Advertisement

लोकसभा चुनावों के परिणामों से लोगों में उम्मीद जगी- गोपाल राय

Advertisement

गोपाल राय ने बैठक के बारे में बताते हुए कहा कि हमने जो चुनाव लड़ा उसको लेकर चर्चा की। सभी जगह से जो रिपोर्ट आई है कि पूरे देश में चुनाव परिणाम को लेकर लोगों में एक उम्मीद बड़ी है, जिस तरह दिल्ली के अधिकारों पर केंद्र सरकार लगातार हमले कर रही थी, चुनी हुई सरकार के अधिकार को सुप्रीम कोर्ट की पांच सदस्य बेंच के फैसले के बाद भी केंद्र सरकार ने पलट दिया, दिल्ली के लोगों का अधिकार छीन लिया, दिल्ली के चुने हुए मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री को जेल में डाल दिया, सभी लोगों को भरोसा दिख रहा है कि जनता का जो जनादेश है उसमें केंद्र सरकार इस पर पुनर्विचार करेगी और जो दिल्ली के अधिकारों की हड़प नीति है उसे बदलेगी।

केजरीवाल के बाहर आने तक संघर्ष जारी रहेगा-  गोपाल राय

Advertisement

उन्होंने कहा कि दिल्ली के अंदर अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद  पार्टी के अंदर जो निराशा उभरी थी, लेकिन सभी कार्यकर्ताओं और विधायकों ने एकजुट होकर जिस तरह से मुकाबला किया, चुनाव मजबूती के साथ लड़ा। अभी हमने तय किया है कि क्योंकि अरविंद केजरीवाल की जेल के अंदर हैं तो हमारा संघर्ष अभी जारी रहेगा। एक मुख्य फैसला जो हमने किया है कि लोकसभा चुनाव की वजह से दिल्ली और पूरे देश में भी आचार संहिता लागू थी, जिस वजह से पिछले 2 महीने से दिल्ली में विकास के काम रुके हुए थे। आज निर्णय हुआ है कि सभी विधायक शनिवार और रविवार को अपने-अपने विधानसभा में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे और जितने विकास कार्य उनको तेज किया जाएगा। सभी विधायक जनता के बीच में रहेंगे और तेजी के साथ विकास कार्य को आगे बढ़ाएंगे।

इसे भी पढ़ें: CISF सिपाही ने मुझे थप्पड़ मारा, गाली दी, पंजाब में आतंकवाद को लेकर चिंतित हूं : कंगना रनौत

Advertisement

 

Advertisement

Published June 6th, 2024 at 19:53 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

2 दिन पहलेे
3 दिन पहलेे
4 दिन पहलेे
7 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo