Advertisement

Updated April 2nd, 2024 at 13:14 IST

जेल में CM केजरीवाल पढ़ेंगे रामायण और गीता, कोर्ट ने इस वजह से घर का बना खाना खाने की दी इजाजत

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल तिहाड़ जेल में रामायण और गीता पढ़ेंगे। दिल्ली की राउड एवेन्यू कोर्ट ने उन्हें इजाजत दे दी है।

Reported by: Kanak Kumari
Delhi CM Arvind Kejriwal
तिहाड़ जेल नंबर 2 में अकेले कटेंगी अरविंद केजरीवाल की रातें | Image:PTI
Advertisement

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल तिहाड़ जेल में रामायण और गीता पढ़ेंगे। दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने उन्हें इजाजत दे दी है। इसके साथ ही उन्हें घर का खाना खाने की भी अनुमति मिल गई। दरअसल, 1 अप्रैल को कोर्ट ने दिल्ली शराब घोटाला से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 15 अप्रैल तक ईडी की कस्टडी में भेज दिया। सीएम केजरीवाल ने कोर्ट से तीन किताबें अदंर ले जाने की इजाजत मांगी थी।

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कोर्ट से भगवद गीता, रामायण और पत्रकार नीरजा चौधरी की किताब "हाउ प्राइम मिनिस्टर्स डिसाइड" अपने साथ अंदर ले जाने की इजाजत मांगी थी। बता दें, सीएम केजरीवाल डायबिटीज की बीमारी से पीड़ित है। इस वजह से कोर्ट ने उन्हें घर का खाना खाने की अनुमति दी है। कोर्ट ने जेल में केजरीवाल का जेल में अपना गद्दा, तकिया और रजाई लाने का अनुरोध भी स्वीकार किया।

Advertisement

ग्लूकोज, टॉफी, केला मुहैया कराने का आदेश

इसके साथ ही कोर्ट ने तिहाड़ जेल अधीक्षक को आदेश दिया है कि अगर अरविंद केजरीवाल का शुगर लेवल अचानक गिर जाए, तो उन्हें  ग्लूकोज, टॉफी, केला मुहैया कराया जाए। इसके अलावा शुगर लेवल की नियमित रूप से निगरानी करने का आदेश भी दिया गया। कोर्ट ने केजरीवाल को जेल में हिरासत के दौरान अपना चश्मा और पहना हुआ धार्मिक लॉकेट भी लाने की अनुमति दी।

Advertisement

इन 6 लोगों से जेल में मिलना चाहते हैं सीएम केजरीवाल

नियमों के मुताबिक, केजरीवाल ने 6 लोगों के नाम की लिस्ट दी है, जिनसे वो जेल में मिलना चाहते हैं। इस लिस्ट में उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल, उनके बेटे-बेटी, उनके निजी सचिव बिभव कुमार और आम आदमी पार्टी के महासचिव (संगठन) संदीप पाठक का नाम शामिल है।

Advertisement

जेल में ऐसे गुजरी सीएम की पहली रात

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल तिहाड़ जेल में अपनी पहली रात के दौरान 14 फुट लंबी और आठ फुट चौड़ी कोठरी में टहलते दिखे और कुछ देर ही सोए। जेल के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। तिहाड़ जेल की सुरक्षा से दो कर्मियों और एक जेल वार्डर को उनकी कोठरी के बाहर तैनात किया गया है। अधिकारियों ने बताया कि जेल अधिकारी सीसीटीवी कैमरों के जरिए उनकी निगरानी की जा रही है।

Advertisement

इसे भी पढ़ें: इजरायल में अल जजीरा पर लगा बैन, PM नेतन्याहू ने कतर की मीडिया को नरसंहार में शामिल बताया

Advertisement

Published April 2nd, 2024 at 09:05 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo