Advertisement

Updated April 1st, 2024 at 16:34 IST

CM अरविंद केजरीवाल की बेल बार-बार क्यों हो रही खारिज? बांसुरी स्वराज ने बताई बड़ी वजह

अरविंद केजरीवाल को 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेजे जाने पर भाजपा नेता बांसुरी स्वराज ने कहा, सारी तथ्यों को देखने के बाद कोर्ट ने सही फैसला लिया है।

Reported by: Rupam Kumari
Bansuri Swaraj, Arvind Kejriwal
Bansuri Swaraj, Arvind Kejriwal | Image:PTI
Advertisement

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को कथित शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED की हिरासत खत्म होने के बाद राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया। पेशी के बाद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत 15 दिनों के लिए बढ़ा दिया गया। अदालत ने सोमवार, 1 अप्रैल को केजरीवाल को 15 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। कोर्ट के फैसले पर BJP नेता बांसुरी स्वराज की प्रतिक्रिया सामने आई हैं।

अरविंद केजरीवाल को 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेजे जाने पर भाजपा नेता बांसुरी स्वराज ने कहा, "ED के सारी के सारी तथ्य देखने के बाद और दलीलें सुनने के बाद कोर्ट को ये लगा कि ये बेल का मामला नहीं है और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की बेल खारिज करने की आवश्यकता है तो कोर्ट ने ये फैसला लिया।

Advertisement

केजरीवाल की बेल खारिज होने पर क्या बोलीं बासुंरी स्वराज?

AAP के नेताओं पर तंज कसते हुए बांसुरी ने कहा, बार-बार आम आदमी पार्टी के नेताओं की बेल क्यों खारिज हो रही है।सिसोदिया से लेकर सत्येंद्र जैन तक जेल में बंद है। जांच एजेंसियां जो भी तथ्य कोर्ट में रख रही हैं उसमें इस देश के न्यायालयों का ये मानना है कि प्रथम दृष्टया प्रमाण की स्थापना हो गई है। केजरीवाल के खिलाफ भी जांच एजेंसी ने जो तथ्य अदालत के समक्ष रखा कोर्ट ने उसे सही माना। इसी आधार पर कोर्ट ने फैसला लिया है और कोई भी व्यक्ति कानून से ऊपर नहीं हो सकता है।

Advertisement

15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में अरविंद केजरीवाल

बता दें कि जांच एजेंसी ने इस मामले में 21 मार्च को केजरीवाल को गिरफ्तार किया था। 22 मार्च को विशेष न्यायाधीश बवेजा ने उन्हें 28 मार्च तक ईडी की हिरासत में भेज दिया था। जिसके बाद सोमवार को केजरीवाल को फिर से कोर्ट में पेश किया गया। पेशी के बाद कोर्ट ने उन्हें 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

यह भी पढ़ें: BIG BREAKING: अरविंद केजरीवाल को नहीं मिली राहत, 15 अप्रैल तक जेल

Advertisement

 

Advertisement

Published April 1st, 2024 at 14:55 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo