Advertisement

Updated August 12th, 2022 at 16:31 IST

तेजस्वी के '10 लाख नौकरियों' के वादे पर बोले बिहार के सीएम नीतीश कुमार; 'हम प्रयास कर रहे हैं'

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आखिरकार अपनी चुप्पी तोड़ी। उन्होंने कहा कि प्रयास किए जा रहे हैं और सरकार वादा पूरा करने की पूरी कोशिश करेगी। 

Reported by: Lipi Bhoi
| Image:self
Advertisement

राज्य में लोगों को कई नौकरियां प्रदान करने के बारे में अपने डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के हाल ही में किए गए वादे पर प्रतिक्रिया देते हुए, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आखिरकार अपनी चुप्पी तोड़ी। उन्होंने कहा कि प्रयास किए जा रहे हैं और सरकार वादा पूरा करने की पूरी कोशिश करेगी। 

गुरुवार को मीडिया से बात करते हुए, नीतीश कुमार ने यादव के वादों पर सवालों के जवाब देते हुए कहा, "यह सही है। हम प्रयास कर रहे हैं और हम अपनी पूरी कोशिश करेंगे... उन्होंने सही कहा है। इसके लिए सभी प्रयास किए जाएंगे।"

यह नवनिर्वाचित उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव द्वारा राज्य मंत्रिमंडल में शपथ लेने के बाद दिए गए बयानों के संबंध में है। लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने वादा किया कि राज्य में युवाओं को सरकार की ओर से 'बंपर जॉब' की पेशकश की जाएगी।

बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी ने कहा "बिहार ने वही किया जो देश को करने की जरूरत है। हमने उन्हें एक रास्ता दिखाया है। हमारी लड़ाई बेरोजगारी के खिलाफ है। हमारे सीएम ने गरीबों और युवाओं का दर्द महसूस किया। हम गरीबों और युवाओं को एक महीने के भीतर बंपर नौकरी देंगे, यह इतना भव्य होगा कि ऐसा पहले कभी नहीं हुआ।"

राजद का 10 लाख नौकरियों का वादा

यह ध्यान देने योग्य है कि 2020 के बिहार विधानसभा चुनावों के दौरान, जहां राष्ट्रीय जनता दल (राजद) और जद (यू) के नीतीश कुमार आमने-सामने थे, राजद ने वोट देने पर राज्य में लोगों को 10 लाख नौकरियां देने का वादा किया था।  इस वादे को पार्टी के चुनावी घोषणा पत्र में शामिल किया गया था।

इस दौरान, नीतीश कुमार, जो वादे पर चुटकी लेते हुए चुनाव लड़ रहे थे, उन्होंने इसे "अव्यावहारिक" करार दिया और आगे सवाल उठाया कि पार्टी वेतन कहां से देगी।

दूसरी ओर, यादव का वादा देश भर में बिगड़ती नौकरी की स्थिति की पृष्ठभूमि में भी आता है, जब COVID-19 स्थिति के बाद बिहार के कई लोगों सहित लाखों लोगों ने अपनी नौकरी खो दी थी, इस प्रकार विपक्ष को बढ़ावा देने के लिए भाजपा पर आरोप लगाया।

इसे भी पढ़ें- हरियाणा के सीएम खट्टर ने यमुना जल आपूर्ति के दावे पर की डीजेबी की खिंचाई; कहा- 'आप झूठ बोल रही है'

Advertisement

Published August 12th, 2022 at 16:31 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo