Advertisement

Updated June 9th, 2024 at 18:26 IST

केरल में सोमवार से शुरू होगा विधानसभा सत्र, हंगामेदार रहने के आसार

लोकसभा चुनाव के नतीजों की घोषणा के बाद पहली बार सदन की बैठक हो रही है। इस चुनाव में यूडीएफ ने 18, एलडीएफ और बीजेपी को एक-एक सीट मिली है।

Kerala assembly
केरल में सोमवार से शुरू होगा विधानसभा सत्र | Image:PTI
Advertisement

केरल विधानसभा के सोमवार से शुरू होने वाले 28 दिवसीय सत्र के हंगामेदार रहने की उम्मीद है। विपक्षी कांग्रेस नीत संयुक्त लोकतांत्रिक मोर्चा (यूडीएफ) राज्य की वामपंथी सरकार पर हाल में शराब नीति विवाद से लेकर लोकसभा चुनाव में उसकी जबरदस्त हार तक कई मुद्दों को लेकर निशाना साध सकता है।

लोकसभा चुनाव के नतीजों की घोषणा के बाद पहली बार सदन की बैठक हो रही है। इस चुनाव में यूडीएफ ने 18 सीट पर जीत दर्ज की जबकि सत्तारूढ़ वाम लोकतान्त्रिक मोर्चा (एलडीएफ) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को एक-एक सीट मिली है।

Advertisement

यूडीएफ विधायक जहां आम चुनाव में अपनी ऐतिहासिक सफलता के बाद पुनः आत्मविश्वास के साथ सत्र में भाग लेंगे, वहीं मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के नेतृत्व वाले एलडीएफ के विधायक अपनी हार से उभरने का प्रयास करेंगे।

सदन में दोनों पारंपरिक मोर्चों के बीच त्रिशूर लोकसभा सीट पर भाजपा द्वारा भारी बहुमत से जीत दर्ज कर केरल में अपना पहला खाता खोलने को लेकर आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी देखने को मिल सकता है।

Advertisement

विधानसभा अध्यक्ष ए एन शमसीर ने शनिवार को कहा था कि 15वीं केरल विधानसभा का 11वां सत्र 10 जून से शुरू होगा और 25 जुलाई को समाप्त होगा।

उन्होंने कहा था कि 28 दिवसीय सत्र वित्त वर्ष 2024-25 के लिए बजट प्रस्तावों पर विस्तार से चर्चा करने और उन्हें पारित करने के लिए बुलाया जा रहा है।

Advertisement

ये भी पढ़ें: अयोध्या में BJP की हार पर भड़के जगद्गुरु रामभद्राचार्य, बोले- 'मंथरा जैसे लोगों ने वोट नहीं दिया'

Advertisement

(Note: इस भाषा कॉपी में हेडलाइन के अलावा कोई बदलाव नहीं किया गया है)

Published June 9th, 2024 at 18:26 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

1 दिन पहलेे
1 दिन पहलेे
3 दिन पहलेे
6 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo