Advertisement

Updated May 15th, 2024 at 06:52 IST

बंगाल के राज्यपाल के खिलाफ यौन उत्पीड़न की नृत्यांगना की शिकायत पर पुलिस ने रिपोर्ट सौंपी

कोलकाता पुलिस ने 2023 में पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सी वी आनंद बोस के खिलाफ एक नृत्यांगना द्वारा दर्ज करायी गयी कथित यौन उत्पीड़न की शिकायत संबंधी अपनी जांच रिपोर्ट मंगलवार को राज्य सचिवालय को सौंप दी है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।

Governor C V Ananda Bose directed that the gates of the Raj Bhavan in Kolkata be opened for the public to enter and watch the India-South Africa World Cup match.
Governor C V Ananda Bose directed that the gates of the Raj Bhavan in Kolkata be opened for the public to enter and watch the India-South Africa World Cup match. | Image:PTI
Advertisement

कोलकाता, 14 मई (भाषा) कोलकाता पुलिस ने 2023 में पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सी वी आनंद बोस के खिलाफ एक नृत्यांगना द्वारा दर्ज करायी गयी कथित यौन उत्पीड़न की शिकायत संबंधी अपनी जांच रिपोर्ट मंगलवार को राज्य सचिवालय को सौंप दी है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘हमने नबन्ना (राज्य सचिवालय) के आदेश पर प्रारंभिक जांच पूरी कर ली है। हमने इसे नबन्ना को सौंप दिया है।’’ एक लोकप्रिय शास्त्रीय नृत्यांगना ने बोस के खिलाफ कथित यौन उत्पीड़न की शिकायत दर्ज कराई थी। नृत्यांगना की शिकायत के अनुसार, वह पिछले साल जून में एक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए नयी दिल्ली गई थीं और उस समय वह एक पंचसितारा होटल में रुकी थी।

Advertisement

उन्होंने आरोप लगाया कि राज्यपाल ने होटल में उसका यौन उत्पीड़न किया। अधिकारी ने कहा कि नृत्यांगना ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराने के अलावा नबन्ना से संपर्क किया और नबन्ना ने शिकायत के आधार पर कोलकाता पुलिस को प्रारंभिक जांच करने का निर्देश दिया।

राजभवन में कार्यरत एक संविदा महिला कर्मचारी ने दो मई को बोस पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया था जिसके बाद कोलकाता पुलिस ने भी जांच शुरू की थी। संविधान के अनुच्छेद 361 के अनुसार, किसी राज्यपाल के खिलाफ उनके कार्यकाल के दौरान कोई आपराधिक कार्यवाही शुरू नहीं की जा सकती।

Advertisement

इसे भी पढ़ें: जाते-जाते RCB का भला कर गई DC, प्लेऑफ का टिकट हुआ और आसान, बस करना होगा ये काम, समझें पूरा समीकरण


 

 

Advertisement

Published May 15th, 2024 at 06:52 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

21 घंटे पहलेे
1 दिन पहलेे
1 दिन पहलेे
4 दिन पहलेे
4 दिन पहलेे
5 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo