Advertisement

Updated June 10th, 2024 at 14:53 IST

PM किसान सम्मान निधि जारी होने के बाद अमित शाह ने जताया आभार, बोले- 'मोदी 3.0 का पहला दिन किसानों…'

लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेते ही पीएम मोदी ने सबसे पहले किसान सम्मान निधि की 17वीं किश्त जारी की। इस फैसले पर अमित शाह की प्रतिक्रिया आई है।

Reported by: Rupam Kumari
PM Modi and Amit Shah
पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह | Image:File
Advertisement

लगातार तीसरी बार भारत के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के बाद नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को सबसे पहले जिस फाइल पर हस्ताक्षर किया, वह पीएम किसान निधि की 17 वीं किस्त जारी करने से संबंधित है। शपथ ग्रहण के ठीक एक दिन पीएम मोदी ने किसानों को लेकर बड़ा फैसला लिया। अब मोदी के इस फैसले पर केंद्रीय मंत्री अमित शाह की प्रतिक्रिया सामने आई है।  

फाइल पर मोदी के हस्ताक्षर करते ही अमित शाह ने सोशल मीडिया फ्लेटफॉर्म X पर पोस्ट लिखकर बड़ी बात कही। उन्होंने लिखा, मोदी 3.0 का पहला दिन किसानों को समर्पित। आज प्रधानमंत्री मोदी जी ने ‘पीएम किसान सम्मान निधि’ की 17वीं किस्त जारी कर ₹20,000 करोड़ वितरित किए, जिससे लगभग 9.3 करोड़ किसान लाभान्वित होंगे।dC

Advertisement

अमित शाह ने मोदी का जताया आभार

शाह ने आगे लिखा, किसानों को सहायता देने वाली इस योजना की अब तक की 16 किस्तों में 12 करोड़ 33 लाख से ज्यादा लाभार्थियों को ₹3 लाख करोड़ से अधिक सीधे DBT से वितरित किये गए हैं। यह निर्णय बताता है कि NDA सरकार के लिए किसानों का हित सर्वोच्च प्राथमिकताओं में एक है। मैं इस कल्याणकारी निर्णय के लिए पीएम मोदी का देश के करोड़ों किसानों की ओर से आभार व्यक्त करता हूँ।

Advertisement

किसानों के लिए पीएम मोदी का बड़ा फैसला

वहीं, कार्यालय पहुंचकर फाइल पर हस्ताक्षर करने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने कहा,हमारी सरकार किसान कल्याण के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है। इसलिए यह उचित है कि कार्यभार संभालते ही सबसे पहली फाइल किसान कल्याण से संबंधित हो। हम आने वाले समय में किसानों और कृषि क्षेत्र के लिए और भी अधिक काम करना चाहते हैं।

 9.3 करोड़ किसानों को मिलेगा लाभ

बता दें कि पीएम किसान की 17वीं किस्त से 9.3 करोड़ किसानों को लाभ होगा और इसके तहत लगभग 20,000 करोड़ रुपये वितरित किए जाएंगे। इस योजना के तहत साल में तीन बार दो-दो हजार रुपये की किस्तों के माध्यम से कुल मिलाकर 6,000 रुपये किसानों को दिए जाते हैं। इस योजना के तहत, हर चार महीने में एक बार पैसे हस्तांतरित किए जाते हैं।

Advertisement

यह भी पढ़ें: शपथ लेते ही किसानों को लेकर पीएम मोदी का बड़ा फैसला, जारी की सम्मान निधि की 17वीं किश्त

Advertisement

Published June 10th, 2024 at 13:42 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

1 दिन पहलेे
1 दिन पहलेे
3 दिन पहलेे
6 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo