Advertisement

Updated May 14th, 2024 at 13:44 IST

एटम बम वाला PAK, मणिशंकर-फारूक के बयान पर जयशंकर की दो टूक- PoK हमारा है, हमें न्यूक्लियर बम पर...

PoK पर विदेश मंत्री एस जयशंकर ने विपक्ष को जमकर फटकार लगाई। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पीओके हमारा था, हमारा है और हमारा ही रहेगा। हम इसे वापस लेंगे।

Reported by: Kanak Kumari
S Jaishankar
PoK पर विदेश मंत्री एस जयशंकर की विपक्ष को फटकार | Image: PTI/File
Advertisement

कश्मीर में 370 हटने के बाद से पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर को लेकर भारत में चर्चाएं बहुत तेज हो गई है। खास तौर पर फारुक अब्दुल्ला के बयान और कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर के पुराने वीडियो वायरल होने के बाद से इसे लेकर काफी गंभीर चर्चाएं हो रही है। इस बीच पीओके को लेकर भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने विपक्ष को जमकर लताड़ लगाई है।

भारत के विदेशमंत्री एस जयशंकर ने कहा, "हमारा ये इरादा है कि एक दिन हम PoK में अवैध ऑक्यूपेशन खत्म करेंगे। पीओके हमेशा से भारत का हिस्सा था, है और हमेशा रहेगा। आजकल पीओके पर बहुत बातें चल रही है। हम बहुत क्लीयर है कि पीओके हमारा अंग है और रहेगा। हमारा इरादा है कि पीओके से अवैध ऑक्यूपेशन खत्म करदेंगे और पीओके भारत के साथ वापस जुड़ जाएगा।"

Advertisement

'वो पाक के परमाणु बम से डरते...': एस जयशंकर

विपक्ष पर निशाना साधते हुए एस जयशंकर ने कहा, "PoK पर विपक्ष का सोच विल्कुल विपरीत दिशा में है। फारुक अब्दुल्ला कहते हैं कि पीओके पर बात मत कीजिए, क्योंकि पाकिस्तान के पास एटम बम है। हमलोग हैं कि भारत के न्यूक्लियर बम पर गर्व करते हैं। विपक्ष पाकिस्तान के बम को ज्यादा अहमियत देते हैं। फारूक अब्दुल्ला हो या मणिशंकर अय्यर... इनको पाकिस्तान के न्यूक्लियर बम से बहुत डर लगता है कि सोचते हैं कि पीओके पर बात ही नहीं करनी चाहिए।"

Advertisement

'हम CAA के पक्ष में हैं वो वोटबैंक के बंदी हैं...'

उन्होंने कहा कि जो भी सुरक्षा के विषय है...हम सीएए के पक्ष में हैं, वो वोट बैंक के बंदी हैं। शुरू से उनका पड़ोसी देश से जो अल्पसंख्यकों को भारत आना पड़ा उसके लिए उनको कोई चिंता नहीं थी। 

Advertisement

इसे भी पढ़ें: रामदेव और बालकृष्ण को पेशी से छूट; अवमानना का केस चलेगा या नहीं, SC ने सुरक्षित रखा आदेश

Advertisement

Published May 14th, 2024 at 13:17 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo