Advertisement

Updated June 10th, 2024 at 17:24 IST

'कोई हैरानी की बात नहीं कि आतंकी हमला हुआ...' रियासी आतंकी हमले पर आया उमर अब्दुल्ला का बयान

रियासी आतंकी हमले पर जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि इस आतंकी हमले से कोई हैरानी नहीं हुई है।

Reported by: Digital Desk
Edited by: Sagar Singh
Omar Abdullah
रियासी आतंकी हमले पर आया उमर अब्दुल्ला का बयान | Image:PTI
Advertisement

Reasi Terror Attack: जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस पर हुए आतंकी हमले ने पूरे देश को झकझोर दिया है। रविवार शाम आतंकवादियों ने उत्तर प्रदेश के तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस पर गोलीबारी की, जिससे बस खाई में जा गिरी। इस घटना में 9 लोगों की मौत हो गई और 30 से अधिक घायल हुए हैं। इस हमले पर अब जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि इस आतंकी हमले से कोई हैरानी नहीं हुई है।

रियासी आतंकी हमले पर उमर अब्दुल्ला ने कहा कि 'यह कोई हैरानी की बात नहीं है कि आतंकी हमला हुआ है। इससे पहले भी मैंने कहा है कि जिन इलाकों को हमने पूरी तरह से आतंकवाद से आजाद किया था वहां फिर से आतंकवाद देखने को मिल रहा है, यही हाल पूंछ, राजौरी और अब रियासी में है। यहां जो उपराज्यपाल की हुकूमत है वह आंखें बंद करके चलते हैं, इन इलाकों में हालात खराब हुए लेकिन इन लोगों को थोड़ी भी फिक्र नहीं हुई... जो लोग यहां सामान्य स्थिति का दावा करते आए हैं उन्हें इसका जवाब देना चाहिए।

Advertisement

'यहां हालात सामान्य नहीं'

उमर अब्दुल्ला ने दावा किया कि घाटी में हालात सामान्य नहीं हैं। उन्होंने कहा- 'हम हमेशा से कहते आए हैं कि यहां हालात सामान्य नहीं है, हमने हमेशा कहा कि धारा 370 के कारण यहां बंदूक नहीं आई लेकिन बीजेपी वाले दावा कर रहे थे कि धारा 370 के कारण यह है। इस बंदूक को खामोश करने के लिए एक बातचीत का माहौल बनाना होगा और इसके लिए दोनों देशों को भूमिका निभानी होगी।'

Advertisement

आतंकियों के पास थी AK-47

घात लगाकर बैठे आतंकियों ने जम्मू-कश्मीर के रियासी में वैष्णों देवी जा रहे श्रद्धालुओं की बस पर जमकर गोलियां बरसाई। इस घटना में अबतक 9 लोगों की मौत हो गई है। एक चश्मदीद श्रद्धालु ने रिपब्लिक को बताया कि एक आंतकी AK-47 से अंधाधुंध फायरिंग कर रहा था। आतंकी हमले के चश्मदीद ने बताया कि आतंकी ने लंबा कुर्ता और पायजामा पहन रखा था, उसके हाथ में एके-47 थी। तेरयाथ के अस्पताल में भर्ती बनारस के एक घायल तीर्थयात्री ने बताया, "हमें शाम चार बजे निकलना था, लेकिन बस शाम साढ़े पांच बजे निकली और अचानक बस पर गोलीबारी की गई।" एक अन्य चश्मदीद ने बताया कि कैसे बस पर 25 से 30 गोलियां चलाई गईं, उसके बाद बस खाई में गिर गई।

ये भी पढ़ें: लंबा कुर्ता पायजामा पहने आतंकी के हाथ में थी AK-47, पहले ड्राइवर को मारी गोली; चश्मदीद की आंखों देखी

Advertisement

Published June 10th, 2024 at 17:14 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

3 घंटे पहलेे
1 दिन पहलेे
2 दिन पहलेे
2 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo