Advertisement

Updated April 4th, 2024 at 17:40 IST

Nuh: कन्यादान के नाम पर 1400 लोगों के साथ 14 करोड़ की धोखाधड़ी, मौलाना अरशद और राशीद गिरफ्तार

Haryana News: दोनों आरोपियों को अदालत में पेश कर नूंह पुलिस ने 4 दिन की रिमांड पर लिया है।

Reported by: Digital Desk
Edited by: Kunal Verma
Haryana police
प्रतीकात्मक तस्वीर | Image:PTI/ Representational
Advertisement

अभिजीत सिंह

Haryana News: हरियाणा पुलिस ने नूंह में बेटियों की शादी में कन्यादान देने के नाम पर लोगों से धोखाधड़ी कर रकम ऐंठने वाले बूबलहेड़ी निवासी मौलाना अरशद और जिला पलवल के निवासी राशीद को पकड़ने में सफलता हासिल की है। आरोपियों द्वारा 1400 लोगों के साथ कन्यादान के नाम पर धोखाधड़ी करते हुए करीब 14 करोड़ रुपए का गबन किया जा चुका है।

ये है पूरा मामला

जानकारी के अनुसार इन दोनों आरोपियों द्वारा अलग-अलग योजनाओं का हवाला देते हुए एक लाख रुपये से लेकर डेढ़ लाख रुपए तक के पैकेज बेटियों की शादी में कन्यादान देने के लिए लिए जाते थे। इस पैकेज में आरोपियों द्वारा कन्यादान के रुप में एक मोटरसाईकिल स्पलैंडर, पूरा शादी का सामान व 21,000 रुपये नकद दिया जाता था। इस मामले में तहसील नगीना की नांगल शाहपुर निवासी जुबेदा ने 1 अप्रैल 2024 को शिकायत दी जिसमें उसने बताया कि मौलाना अरशद, राशीद तथा उसके अन्य साथियों ने करीब 2 महीने पहले धोखाधड़ी करते हुए उससे 1 लाख 10 हजार रुपये की राशि हड़प ली। आरोपियों द्वारा कन्यादान के रुप में एक मोटरसाइकिल स्प्लैंडर, पूरा शादी का सामान और 21,000 रुपये नकद कन्यादान के रूप में देने की बात कहकर यह राशि महिला से ली गई थी।

दोनों आरोपियों को 4 दिन की रिमांड पर लिया

इस मामले में थाना नगीना में संबन्धित धाराओं के तहत उपरोक्त सभी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करके निरीक्षक रतन सिंह, प्रबन्धक थाना नगीना के नेतृत्व में गठित टीम ने मंगलवार को गुप्त सूचना के आधार पर आरोपी राशीद को बडकली चौक नगीना व मौलाना अरशद को गांव बुबलहेडी से गिरफ्तार किया ।

प्रथम पूछताछ पर दोनों आरोपियों ने अपने अन्य साथियों की मदद से करीब 1400 लोगों से बेटी की शादी में कन्यादान देने के नाम पर धोखाधड़ी करके करीब 14 करोड़ रुपये लेना कबूल किया है। दोनों आरोपियों को अदालत में पेश कर चार दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है। इस मामले में उनसे गहनता से पूछताछ की जा रही है।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः गिरफ्तार होंगे स्वामी प्रसाद मौर्य और संघमित्रा? कोर्ट ने जारी किया गैर-जमानती वारंट

Advertisement

Published April 4th, 2024 at 17:40 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo