Advertisement

Updated June 11th, 2024 at 23:14 IST

NEET रिजल्ट में उलटफेर, क्या कोचिंग सेंटर भी हैं किसी 'Scam' का हिस्सा? अलख पांडे ने किया बड़ा दावा

NEET Scam: नीट स्कैम को लेकर फिजिक्स वाला के फाउंडर अलख पांडे ने रिपब्लिक मीडिया नेटवर्क के साथ एक्सक्लूसिव बातचीत की।

Reported by: Kanak Kumari
Advertisement

NEET Scam: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने नेशनल इलिजबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET) अंडर ग्रेजुएट का रिजल्ट 4 जून को जारी किया। रिजल्ट आने के बाद से नीट के ना केवल स्टूडेंट्स में बल्कि टीचरों में भी काफी गुस्सा भरा हुआ है। कैंडिडेट्स लगातार पेपर लीक और परीक्षा फिर से लेने की मांग कर रहे हैं। मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच चुका है। हालांकि, कोर्ट ने एक बात साफ कर दी है कि पेपर कैंसिल नहीं होगा और काउंसिलिंग जारी रहेगी। 
हालांकि, अबतक कोर्ट का फैसला सामने नहीं आया है कि मामले की जांच CBI करेगी या नहीं। वहीं सुप्रीम कोर्ट में इस मामले में एक याचिका फिजिक्स वाला के अलख पांडे की ओर से भी दाखिल की गई है। इस बीच रिपब्लिक मीडिया नेटवर्क के एडिटर इन चीफ अर्नब गोस्वामी ने फिजिक्स वाला के अलख पांडे से एक्सक्लूसिव बात की।

'स्टूडेंट लाइफ को मुश्किल बना रहा NTA'

फिजिक्स वाला ने बताया कि ये एक नीट स्कैम है। रैंक में गड़बड़ी की गई है। प्रक्टिकल तौर पर देखा जाए तो 67 स्टूडेट्स का रैंक 1 आना और 720 आना असंभव है। हालांकि, NTA ने इसपर अपनी सफाई दे दी है। 8 स्टूडेंट्स के स्कोर भी समान हैं। NTA ने इसपर भी अपनी सफाई दी है कि ये कैसे हुआ, जो कि इतिहास में कभी नहीं हुआ है। क्या ऐसा कोई नियम है जिसके तहत ग्रेस मार्क्स दिया जा सकता है? NTA की बुकलेट में ऐसा कोई नियम नहीं है। अलख पांडे ने कहा कि इस तरह से स्टूडेंट लाइफ के साथ-साथ एडमिशन की प्रक्रिया को भी मुश्किल बनाया जा रहा है।

क्या काउंसिलिंग पर लगनी चाहिए रोक?

रिपब्लिक के एडिटर इन चीफ ने जब ये सवाल किया कि क्या कि क्या नीट रिजल्ट के बाद काउंसिलिंग पर रोक लगनी चाहिए? इसपर फिजिक्स वाला अलख पांडे ने कहा कि हां बिल्कुल, काउंसिलिंग पर रोक लगनी चाहिए। मैंने इसी को लेकर SC में याचिका भी दायर की है। हमारा देश इस चीज की सामर्थ्य रखता है कि इस जांच को 7 दिनों में पूरा किया जा सकता है। और स्टूडेंट्स का भविष्य अगर दांव पर लग रहा है तो 7 दिनों के लिए काउंसिलिंग को रोका जा सकता है।

'अगर पेपर लीक हुआ तो एग्जाम कंडक्ट करना होगा'

फिजिक्स वाला के अलख पांडे ने कहा कि अगर पेपर लीक हुआ है तो एग्जाम फिर से आयोजित करना होगा। इस मामले में FIR भी दर्ज की गई है।

क्या इसमें कोचिंग सेंटर भी मिले हुए हैं?

फिजिक्स वाला से जब ये सवाल किया गया कि क्या इस मामले में कोचिंग सेंटर भी मिले हुए है? इसपर उन्होंने कहा कि इससे मैं इनकार भी नहीं कर सकता और सहमती भी नहीं दे सकता। यहां पर कई माफिया हैं, जो माता-पिता से पैसे लेते हैं और ऐसा करते हैं। 

इसे भी पढ़ें: Mohan Charan Majhi Profile:सरपंच से CM का सफर... जानें कौन हैं 4 बार के विधायक रह चुके मोहन माझी

Advertisement

Published June 11th, 2024 at 23:02 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

1 दिन पहलेे
1 दिन पहलेे
3 दिन पहलेे
6 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo