Updated May 16th, 2024 at 10:51 IST

72 घंटे...विभव कुमार पर कोई FIR नहीं; BJP का दावा- 'स्वाति मालीवाल पर हमला केजरीवाल के इशारे पर हुआ'

स्वाति मालीवाल के साथ मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर अभद्रता और दुर्व्यवहार हुआ था। आरोप केजरीवाल के बेहद करीबी विभव कुमार पर लगे हैं।

Reported by: Digital Desk
Edited by: Dalchand Kumar
शहजाद पूनावाला, स्वाति मालीवाल और अरविंद केजरीवाल | Image:ANI/PTI
Advertisement

Swati Maliwal Case: आम आदमी पार्टी की नेता स्वाति मालीवाल के साथ कथित तौर पर मारपीट के आरोपी विभव कुमार पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोई एक्शन नहीं लिया है। संजय सिंह के जरिए मुख्यमंत्री केजरीवाल ने एक संदेश जरूर भेजा था कि आरोपी पर कार्रवाई होगी। हालांकि तकरीबन 72 घंटे के बाद भी विभव कुमार पर कार्रवाई नहीं हुई है। ऐसे में अरविंद केजरीवाल पर अपने करीबी विभव कुमार को बचाने के आरोप लग रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी हमलावर हो चुकी है और कह रही है कि स्वाति मालीवाल पर हमला कराने वाले केजरीवाल ही थे।

स्वाति मालीवाल के साथ मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर अभद्रता और दुर्व्यवहार हुआ था। आरोप केजरीवाल के बेहद करीबी विभव कुमार पर लगे हैं, जिन्हें लखनऊ में अरविंद केजरीवाल और संजय सिंह के साथ देखा गया है। अभी बीजेपी आरोप लगा रही है कि विभव कुमार पर कोई FIR नहीं बल्कि केजरीवाल उन्हें बचा रहे हैं।

Advertisement

स्वाति पर हमला केजरीवाल ने करवाया- पूनावाला

बीजेपी के नेता शहजाद पूनावाला ने आरोप लगाए कि राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल पर हमला कराने वाले केजरीवाल ही थे। केजरीवाल के साथ लखनऊ एयरपोर्ट पर विभव कुमार देखे गए। 72 घंटे होने को हैं, इस व्यक्ति पर आम आदमी पार्टी की तरफ से कोई FIR नहीं कराई गई है। संजय सिंह कहते हैं सख्त कार्रवाई होगी, क्या ये सख्त कार्रवाई है कि आप विभव कुमार को लेकर घूम रहे हैं। शहजाद पूनावाला ने कहा कि हमला विभव कुमार ने नहीं किया, हमला मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने करवाया।

Advertisement

पूनावाला कह रहे हैं- 'शीश महल अपराध महल है और ये द्रौपदी चीरहरण की तरह है, जहां एक महिला सांसद को हिंसा और हमले का शिकार होना पड़ा। अब उस पर दबाव बनाया जा रहा है। चुप रहो या अपनी कहानी बदल दो, जैसा कि AAP के नवीन जयहिंद और नितिन त्यागी के बयानों से स्पष्ट है, इसलिए उसने अभी तक पुलिस से संपर्क नहीं किया है। AAP का असली चेहरा - महिला विरोधी अराजकतावादी पार्टी।'

'महिलाओं के सम्मान के साथ धोखा करना AAP का चरित्र'

दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा कहते हैं- 'आम आदमी पार्टी का चरित्र झूठ, धोखा और मक्कारी है। स्वाति मालीवाल के साथ संजय सिंह ने खुद कहा था कि अभद्रता हुई है। कल रात लखनऊ एयरपोर्ट पर अरविंद केजरीवाल, संजय सिंह और विभव कुमार तीनों एक साथ देखे गए। केजरीवाल ने सिर्फ ये कार्रवाई की है? महिलाओं के सम्मान के साथ धोखा करना आम आदमी पार्टी का चरित्र है।'

Advertisement

यह भी पढे़ं: स्वाति मालीवाल की हुई पिटाई, न्याय दिलाने सड़क पर उतरी बीजेपी

Advertisement

स्वाति मालीवाल का पूरा मामला क्या है?

13 मई को आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल अपने नेता अरविंद केजरीवाल से मिलने के लिए उनके आवास पर पहुंची थीं। सीएम आवास से स्वाति मालीवाल के नाम से एक कॉल PCR को गया था, जिसमें उनके साथ मारपीट किए जाने की शिकायत की गई थी। स्वाति ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री केजरीवाल के निजी सहायक ने उन पर हमला किया था। दिल्ली पुलिस बताती है कि '13 मई को सुबह 9.34 बजे सिविल लाइंस पुलिस को एक पीसीआर कॉल मिली, जिसमें एक महिला ने सीएम आवास पर हमला होने का दावा किया। कुछ समय बाद सांसद मैडम (मालीवाल) पुलिस स्टेशन पहुंची थीं, लेकिन वो ये कहकर तुरंत चली गई कि वो बाद में शिकायत दर्ज कराएंगी।'

Advertisement

हालांकि करीब 72 घंटे बीत जाने के बाद स्वाति मालीवाल खामोश हैं। वो घटना के बाद से कहीं दिख नहीं रही हैं और पुलिस में भी शिकायत नहीं दी। इससे पूरे मामले को लेकर संदेश होने लगा था। दिल्ली पुलिस के मुताबिक, स्वाति मालीवाल ने अभी तक अपनी शिकायत दर्ज कराने के लिए उनसे संपर्क नहीं किया है। पुलिस ने कहा कि वो शिकायत के लिए कुछ और समय इंतजार करेगी और अगर स्वाति मालीवाल की ओर से अभी भी कोई शिकायत नहीं मिलती है तो दिल्ली पुलिस उनसे संपर्क कर सकती है। हालांकि मंगलवार को आम आदमी पार्टी के एक और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने स्वाति मालीवाल के साथ दुर्व्यवहार और अभद्रता की पुष्टि की।

संजय सिंह ने स्वाति मालीवाल के साथ हुई अभद्रता की निंदा की और साथ में कहा कि आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल विभव कुमार पर केजरीवाल की तरफ से कोई एक्शन नहीं लिया गया है।

Advertisement

यह भी पढे़ं: बीजेपी और मोदी सरकार पर भड़के अखिलेश यादव

Advertisement

Published May 16th, 2024 at 10:51 IST

Whatsapp logo