Updated May 16th, 2024 at 21:48 IST

गृह मंत्रालय से मंजूरी मिलने के बाद पंजाब VHP नेता की हत्या मामले की जांच करेगी NIA

राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) पंजाब विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के नेता विकास बग्गा की हत्या की जांच करेगी। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

Reported by: Digital Desk
NIA | Image:ANI
Advertisement

राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) पंजाब विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के नेता विकास बग्गा की हत्या की जांच करेगी। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। अधिकारी के मुताबिक, इस संबंध में केंद्रीय गृह मंत्रालय से निर्देश मिलने के बाद एनआईए जांच का जिम्मा संभालेगी।

अधिकारी ने बताया, ''विकास बग्गा की हत्या की जांच (पंजाब पुलिस के मुकदमे को फिर से दर्ज करेगी) का जिम्मा एनआईए ने ले लिया है।'' सूत्रों ने बताया कि क्षेत्र में आतंक फैलाने के लिए बग्गा की हत्या के पीछे की बड़ी साजिश का खुलासा करने के लिए जांच एजेंसी को लगाया गया है।

Advertisement

सूत्रों के मुताबिक, अपराध में प्रतिबंधित आतंकी संगठनों की संलिप्तता और भारत व विदेशों से जुड़े उनके तार के पहलू को भी दरकिनार नहीं किया जा सकता। बग्गा विहिप की नंगल इकाई के अध्यक्ष थे और उन्हें विकास प्रभाकर के नाम से भी जाना जाता था। पंजाब के रूपनगर जिले के नंगल शहर में उनकी दुकान पर 13 अप्रैल को दो अज्ञात मोटरसाइकिल सवार लोगों ने उनकी गोली मारकर हत्या कर दी थी। स्थानीय पुलिस के मुताबिक, दोनों हमलावर रूपनगर रेलवे स्टेशन के पास स्थित बग्गा की कन्फेक्शनरी की दुकान में घुस गए और उन पर गोलियां चलाकर फरार हो गये थे।

Advertisement

(Note: इस भाषा कॉपी में हेडलाइन के अलावा कोई बदलाव नहीं किया गया है)

Published May 16th, 2024 at 21:48 IST

Whatsapp logo