Advertisement

Updated June 11th, 2024 at 15:52 IST

NEET Exam 2024: नीट प्रवेश परीक्षा मामले में बढ़ा बवाल, अब इस मशहूर शख्स ने भी खटखटाया SC का दरवाजा

NEET Exam 2024: नीट प्रवेश परीक्षा मामले में एक बड़ा अपडेट सामने आया है।

Reported by: Digital Desk
Edited by: Kunal Verma
Supreme Court Seeks Response from NTA On NEET Paper Leak Allegations
NEET Paper Leak Allegations | Image:Republic World
Advertisement

NEET Exam 2024: नीट प्रवेश परीक्षा मामले में एक बड़ा अपडेट सामने आया है। अब फिजिक्स वाला के नाम से मशहूर अलख पांडे ने भी सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। अलख पांडे ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है।

कमेटी बनाने की मांग

अलख पांडे ने याचिका में नीट (यूजी) 2024 की परीक्षा प्रक्रिया और परिणामों की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में एक कमिटी बनाने की मांग की है। याचिका में विशेषज्ञ समिति को NEET परीक्षा आयोजित करने की प्रक्रिया में सुधार लाने की मांग की गई है। इसके अलावा NEET परीक्षा आयोजित करने की प्रक्रिया को और मजबूत करने की भी मांग की गई है।

सुप्रीम कोर्ट ने NEET प्रवेश परीक्षा रद्द करने से किया इनकार

NEET प्रवेश परीक्षा के खिलाफ दाखिल याचिका पर मंंगलवार, 11 जून को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। जस्टिस विक्रमनाथ और जस्टिस अहसानुद्दीन अमानुल्लाह की बेंच में इस याचिका पर सुनवाई हुई। याचिका में पूरे मामले की जांच SIT से कराने की मांग की गई है। साथ ही 5 मई को हुई NEET प्रवेश परीक्षा को रद्द करने की भी मांग की गई है। हालांकि, कोर्ट ने आज की सुनवाई के दौरान परीक्षा रद्द करने से इनकार कर दिया। वहीं, कोर्ट ने कहा कि काउंसलिंग भी रद्द नहीं की जाएगी।

NEET-UG 2024 परीक्षा पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर फिजिक्स वाला के CEO अलख पांडे ने कहा, "NEET नतीजों के पहले का एक PIL था उसके लिए कोर्ट ने कहा है कि परीक्षा की पवित्रता से समझौता किया गया है। ये मुद्दा केवल पेपर लीक का था क्योंकि उस समय नतीजे नहीं आए थे। NTA से इसके लिए जवाब मांगा गया है। 8 जुलाई को इसको देखा जाएगा। हमारा मुद्दा कल लिस्ट होगा। इस सुनवाई में ग्रेस नंबर की कोई बात नहीं हुई है। हमने जो PIL की है उसमें ग्रेस नंबर और पेपर लीक दोनों की बात की है।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः सीमा पर बाकी बचे मुद्दों को सुलझाने पर ध्यान केंद्रित होगा: विदेश मंत्री एस जयशंकर

Advertisement

Published June 11th, 2024 at 15:52 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

2 दिन पहलेे
2 दिन पहलेे
4 दिन पहलेे
7 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo