Advertisement

Updated June 7th, 2024 at 22:27 IST

महाराष्ट्र-छत्तीसगढ़ सीमा पर नक्सली शिविर ध्वस्त, सुरक्षाबलों ने बरामद किए विस्फोटक

महाराष्ट्र-छत्तीसगढ़ सीमा से सटे गढ़चिरौली में पुलिस ने एक नक्सली शिविर का भंडाफोड़ किया हालांकि नक्सली इलाके की संकरे गलियों से जंगल की ओर भागने में कामयाब रहे

Encounter between the security team and the Naxalites in Kanker district
Naxalites | Image:Republic
Advertisement

महाराष्ट्र-छत्तीसगढ़ सीमा से सटे गढ़चिरौली में पुलिस ने एक नक्सली शिविर का भंडाफोड़ किया हालांकि नक्सली इलाके की संकरे गलियों का फायदा उठाकर जंगल की ओर भागने में सफल रहे। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

पुलिस अधीक्षक नीलोत्पल ने बताया कि टिपागड़ और कासनसूर 'दलम' में प्रतिबंधित संगठन के हथियारबंद नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद भीमनखोजी में नक्सली शिविर का भंडाफोड़ किया गया।

Advertisement

उन्होंने बताया कि सूचना मिलने के बाद सी-60 कमांडो और ग्यारपट्टी स्थित सीआरपीएफ 113 ए कंपनी की एक टीम ने बृहस्पतिवार शाम को अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कुमार चिंता की अगुवाई में एक अभियान शुरू किया।

अधिकारी ने बताया, ''सी-60 कमांडो को देखकर नक्सली, इलाके की संकरी गलियां का फायदा उठाकर जंगल की ओर भागने में सफल रहे। हमने छह पिट्ठू (नक्सलियों द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले बैग), किताबें, दवाइयां और पका हुआ भोजन आदि सामान जब्त कर लिया। अभियान दल शुक्रवार सुबह निकटतम सशस्त्र चौकी (एओपी) पर पहुंची।'' उन्होंने बताया कि पिछले तीन दिनों में जिला पुलिस द्वारा चलाया गया यह तीसरा नक्सल रोधी अभियान है। 

Advertisement

(Note: इस भाषा कॉपी में हेडलाइन के अलावा कोई बदलाव नहीं किया गया है)

Published June 7th, 2024 at 22:27 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

2 दिन पहलेे
3 दिन पहलेे
4 दिन पहलेे
7 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo