Advertisement

Updated June 9th, 2024 at 13:36 IST

Modi Cabinet 3.0: शपथ से पहले चाय पार्टी, नरेंद्र मोदी के मंत्रियों की लिस्ट फाइनल... दिखे कई नए नाम

नरेंद्र मोदी की नई कैबिनेट में कई नए चेहरे दिखने वाले हैं। कुछ मंत्रियों को दोबारा से जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। फिलहाल एक संभावित नामों की लिस्ट सामने आई है।

Reported by: Digital Desk
narendra modi cabinet
नरेंद्र मोदी कैबिनेट के संभावित चेहरे। | Image:Video Grab
Advertisement

Narendra Modi Cabinet 3.0: नरेंद्र मोदी के नए मंत्रिमंडल के लिए टीम लगभग फाइनल हो गई है। प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने से पहले नरेंद्र मोदी ने संभावित मंत्रियों के साथ अपने आवास पर चाय पार्टी की। इस पार्टी के लिए नई सरकार के मंत्रिमंडल और मंत्रिपरिषद में शामिल होने वाले संभावित सदस्यों को ही आमंत्रित किया गया था। मतलब साफ है कि चाय पार्टी में आने वाले नवनिर्वाचित सांसदों में से ही नए मंत्रियों का चयन होने वाला है।

नरेंद्र मोदी की नई कैबिनेट में कई नए चेहरे दिखने वाले हैं। कुछ मंत्रियों को दोबारा से जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। मंत्रिमंडल में पार्टियों की हिस्सेदारी के अलावा क्षेत्रीय, जातीय और राज्यवार समीकरण देखने को मिल सकते हैं। मोदी शाम 7:15 बजे तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। मोदी के साथ-साथ उनके मंत्रिपरिषद के सदस्य भी शपथ लेंगे।

Advertisement
संभावित मंत्रियों को संबोधित करते हुए नरेंद्र मोदी (Image: Video Grab)

मोदी की चाय पार्टी... किन नेताओं को आया बुलावा?

कौन-कौन से मंत्रालयों को अपने पास रखेगी BJP?

मंत्रालयों को लेकर जानकारी आई है कि भारतीय जनता पार्टी भारी-भरकम वाले विभावों को अपने ही पास रखेगी। सूत्रों ने जानकारी दी है कि बीजेपी किसी भी कीमत पर भारी-भरकम विभागों को नहीं छोड़ेगी। सूत्र बताते हैं कि बीजेपी गृह और रक्षा मंत्रालय के अलावा संसदीय कार्य मंत्रालय, वित्त, विदेश, शिक्षा और संस्कृति मंत्रालयों को अपने पास रख सकती है। उसके अलावा I&B मंत्रालय भी बीजेपी अपने पास रख सकती है।

Advertisement

यह भी पढ़ें: 'बिहार के लोगों के लिए शुभ समाचार है', जीतनराम मांझी ने भेज दिया संदेश

Advertisement

Published June 9th, 2024 at 13:33 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

2 दिन पहलेे
2 दिन पहलेे
4 दिन पहलेे
7 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo