Advertisement

Updated April 2nd, 2024 at 10:56 IST

MP News: चुनाव से पहले पुलिस को मिली बड़ी सफलता, बालाघाट मुठभेड़ में 43 लाख के दो इनामी नक्सली ढेर

लोकसभा चुनाव से पहले मध्य पद्रेश के बालाघाट में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। लंबे समय से तलाश दो इनामी नक्सली को पुलिस ने मुठभेड़ में ढेर कर दिया है।

Reported by: Rupam Kumari
Balaghat Naxalites Encounter
Balaghat Naxalites Encounter | Image:Republic
Advertisement

सत्य विजय

लोकसभा चुनाव से पहले मध्य पद्रेश के बालाघाट में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। लंबे समय से तलाश दो इनामी नक्सली को पुलिस ने मुठभेड़ में ढेर कर दिया है। एमपी-छत्तीसगढ़ की सीमा पर केराझरी जंगल में पुलिस और नक्सलियों के बीच सोमवार रात को मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में पुलिस ने दो इनामी नक्सली को ढेर कर दिया। इलाके में अब भी सर्च ऑपरेशन जारी है।

Advertisement

बलाघाट जिला में दो दशक से नक्सली पैर जमाए हुए हैं। पुलिस के द्वारा इन इलाकों में लगातार कार्रवाई की जारी है। लोकसभा चुनाव की तैयारियों के बीच नक्सली कहीं बडी वारदात को अंजाम दे पाते उससे पहले ही पुलिस ने मुठभेड़ में दो नक्सलियों को ढेर कर दिया है। 1 अप्रैल की रात करीब 9 से 10 बजे के बिच हॉक फोर्स और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुईं हैं। इस आमने सामने की मुठभेड़ में 43 लाख के इनामी 2 नक्सली मारे गए हैं। जिसकी पुष्टि पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ ने की है।

दो इनामी नक्सली मुठभेड़ में ढेर

जानकारी अनुसार पुलिस को सूचना मिली कि नक्सली कुछ वारदात को अंजाम देने में लगे हुए हैं। जहां पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ के नेतृत्व में हॉक फोर्स और पुलिस बल सर्चिंग करने के लिए निकले। जगलों में छिपे नक्सलियों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी। इसके बाद दोनों तरफ से मुठभेड़ शुरू हो गया। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने दो नक्सली को मार गिराया गया। दोनों नक्सलियों की तालाश पुलिस को लंबे समय से। इलाके में पुलिस का सर्च ऑपरेशन जारी है। सर्च ऑपरेशन के दौरान नक्सलियों का सामान बरामद हुआ है।

 इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी

पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ ने बताया कि पितकोना के पास केरझरी जंगल में गत रात्रि 9-10 बजे के बीच नक्सली एनकाउंटर में 2 नक्सलियों की बॉडी मिली है। जिसमें नक्सली सजन्ती उर्फ़ क्रांति DVCM पर 29 लाख का ईनाम था। वहीं , रघु उर्फ़ शेरसिंह ACM पर 14 लाख का ईनाम घोषित था। उनके पास से एक AK 47 और एक बारह बोर की रायफल बरामद की गई हैं। कुछ नक्सलियो के घायल होने की भी जानकारी है। जंगल में सर्चिंग जारी है।

यह भी पढ़ें: JNU की छात्रा संग छेड़छाड़, 30 घंटे बाद भी प्रशासन ने नहीं लिया एक्शन!
 

Advertisement

Published April 2nd, 2024 at 10:19 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo