Advertisement

Updated May 14th, 2024 at 13:49 IST

संघ प्रमुख भागवत और सर कार्यवाह होसबाले ने सुशील मोदी को श्रद्धांजलि दी

भागवत और होसबाले ने संयुक्त वक्तव्य में कहा, ‘‘बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री और संसद सदस्य सुशील कुमार मोदी के आकस्मिक निधन से अत्यंत दुख हुआ।

RSS chief Mohan Bhagwat and general secretary Dattatreya Hosabale
RSS chief Mohan Bhagwat and general secretary Dattatreya Hosabale | Image:PTI
Advertisement

Sushil Modi :  राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सर संघचालक मोहन भागवत और सर कार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले ने बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री दिवंगत सुशील कुमार मोदी को मंगलवार को श्रद्धांजलि दी और कहा कि उनके जाने से देश ने एक जागरुक सामाजिक कार्यकर्ता तथा कुशल राजनेता को खो दिया है।

सुशील मोदी (72) का सोमवार रात को दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में निधन हो गया। वह कैंसर से पीड़ित थे।

Advertisement

भागवत और होसबाले ने संयुक्त वक्तव्य में कहा, ‘‘बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री और संसद सदस्य सुशील कुमार मोदी के आकस्मिक निधन से अत्यंत दुख हुआ। हमारी संवेदनाएं उनके परिवार, असख्ंय मित्रों और प्रशंसकों के साथ हैं।’’

उन्होंने कहा, ‘‘सुशीलजी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के समर्पित स्वयंसेवक थे और उन्होंने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के राष्ट्रीय महासचिव के रूप में भी सेवाएं दीं।’’ संघ पदाधिकारियों ने कहा कि सुशील मोदी हमेशा राष्ट्र और उसके कल्याण के लिए चिंतित रहते थे और बिहार पर उनका विशेष ध्यान रहता था।

Advertisement

उन्होंने संयुक्त बयान में कहा, ‘‘उनके निधन से देश ने एक जागरुक सामाजिक कार्यकर्ता और कुशल राजनेता को खो दिया है। वह सार्वजनिक जीवन में शुचिता और पारदर्शिता के आदर्श उदाहरण थे।’’ संघ पदाधिकारियों ने कहा, ‘‘हम उनके निधन पर गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं और ईश्वर से प्रार्थना करते हैं कि दुख की इस घड़ी में उनके परिवार को शक्ति प्रदान करें तथा दिवंगत आत्मा को सद्गति प्रदान करें।’’

संघ के प्रचार प्रमुख सुनील आंबेकर ने भाजपा नेता को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि सुशील मोदी का एबीवीपी में, आपातकाल के खिलाफ संघर्ष में और बिहार की राजनीति में विशेष योगदान था।

Advertisement

Published May 14th, 2024 at 13:49 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo