Advertisement

Updated June 9th, 2024 at 18:02 IST

नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे मल्लिकार्जुन खड़गे, अन्य विपक्षी नेता नहीं होंगे शा

मल्लिकार्जुन खड़गे और सोनिया गांधी को राष्ट्रपति भवन में रविवार शाम आयोजित होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए निमंत्रण भेजा गया है।

Mallikarjun Kharge and PM Narendra Modi
नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे मल्लिकार्जुन खड़गे | Image:PTI / ANI
Advertisement

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे प्रधानमंत्री पद के लिए नामित नरेन्द्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे। उनके करीबी सूत्र ने यह जानकारी दी। खरगे और कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी को राष्ट्रपति भवन में रविवार शाम आयोजित होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए निमंत्रण भेजा गया है।

कांग्रेस अध्यक्ष के करीबी सूत्रों ने बताया कि वह समारोह में शामिल होंगे। कोई अन्य विपक्षी नेता हालांकि मोदी और उनके मंत्रिमंडल के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं होगा। वामपंथी नेता सीताराम येचुरी और डी राजा ने कहा कि वे शपथ ग्रहण समारोह में नहीं जा रहे हैं।

Advertisement

सागरिका घोष नहीं होंगी शामिल

तृणमूल कांग्रेस की नेता सागरिका घोष ने ‘एक्स’ पर अपना निमंत्रण पत्र पोस्ट किया और कहा कि वह समारोह में शामिल नहीं होंगी। उन्होंने ‘एक्स’ पर कहा, ‘‘आदरणीय राष्ट्रपति जी। आपके आमंत्रण के लिए धन्यवाद। मुझे खेद है कि चूंकि हम विपक्ष में बैठे लोग जनादेश खो चुके नरेन्द्र मोदी के शपथ ग्रहण की नैतिक वैधता को स्वीकार नहीं करते, इसलिए मैंने व्यक्तिगत रूप से इसमें शामिल न होने का निर्णय लिया है।’’

Advertisement

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने शनिवार को अपनी पार्टी के सांसदों की बैठक में कहा था कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार ज्यादा दिन नहीं चलेगी।

ये भी पढ़ें: मंत्री बनते-बनते रह गए प्रफुल्ल पटेल,  देवेंद्र फड़नवीस ने बताई कैबिनेट में जगह ना मिलने की वजह

Advertisement

(Note: इस भाषा कॉपी में हेडलाइन के अलावा कोई बदलाव नहीं किया गया है)

Published June 9th, 2024 at 18:02 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

1 दिन पहलेे
1 दिन पहलेे
3 दिन पहलेे
6 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo