Advertisement

Updated May 15th, 2024 at 12:20 IST

14 करोड़ कैश, 8 KG सोना...महाराष्‍ट्र में IT का एक्शन; छापेमारी में मिली 170 करोड़ की संपत्ति

महाराष्‍ट्र के नांदेड शहर में इनकम टैक्‍स की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है। IT टीम ने भंडारी फाइनेंस ओर आदिनाथ कोऑपरेटिव बैंक में छापेमारी की है।

Reported by: Ankur Shrivastava
IT Raids Nanded Finance Firms, Seizes Assets Worth Rs 170 Crore
IT Raids Nanded Finance Firms, Seizes Assets Worth Rs 170 Crore | Image:ANI
Advertisement

Income Tax Raid: महाराष्‍ट्र के नांदेड शहर में इनकम टैक्‍स की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है। IT टीम ने भंडारी फाइनेंस ओर आदिनाथ कोऑपरेटिव बैंक में छापेमारी की है। इस दौरान बेहिसाब संपत्ति बरामद की गई है। जो जानकारी मिल रही है उसके मुताबिक भंडारी फैमिली के पास से 14 करोड़ रुपए कैश और 8 KG सोना मिला है। इसके अलावा 170 करोड़ की संपत्ति का भी पता चला है। 

भंडारी फैमिली के विनय भंडारी, संजय भंडारी, आशीष भंडारी, संतोष भंडारी, महावीर भंडारी और पदम भंडारी का नांदेड़ में बड़ा प्राइवेट फाइनेंस बिजनेस है। यहां आयकर विभाग को टैक्स चोरी की शिकायत मिली थी। इसी के चलते छह जिलों पुणे, नासिक, नागपुर, परभणी, छत्रपति संभाजीनगर और नांदेड़ के आयकर विभाग के सैकड़ों अधिकारियों ने संयुक्त रूप से छापा मारा। टीम ने 10 मई शुक्रवार को नांदेड़ में भंडारी फाइनेंस व आदिनाथ कोऑपरेटिव बैंक पर रेड मारी।

Advertisement

करीब 100 अफसरों की टीम 25 वाहनों से नांदेड़ पहुंची थी। टीम ने अली भाई टॉवर में भंडारी फाइनेंस प्राइवेट लिमिटेड कार्यालय, कोठारी कॉम्प्लेक्स में कार्यालय, कोकाटे कॉम्प्लेक्स में तीन कार्यालयों और आदिनाथ अर्बन मल्टीस्टेट को-ऑपरेटिव बैंक पर छापा मारा। इसके अलावा पारसनगर, महावीर सोसायटी, फरांदे नगर और काबरा नगर स्थित आवासों पर भी छापेमारी की गई।

नांदेड में आयकर अधिकारियों ने एक साथ की। नांदेड़ जिले में आयकर विभाग ने पहली बार इस तरह की कार्रवाई को अंजाम दिया है। आयकर विभाग के अधिकारियों ने शुक्रवार, शनिवार और रविवार तीन दिन तक कार्रवाई जारी रखी। इस दौरान सभी दस्तावेजों की जांच की गई। लगातार 72 घंटे तक चली कार्रवाई में आयकर विभाग को 170 करोड़ की बेहिसाब संपत्ति मिली है। विभाग को 8 किलो सोना और 14 करोड़ रुपये कैश मिले। फिलहाल आयकर टीम इस पूरे मामले की जांच पड़ताल में जुटी है।
 

Advertisement

Published May 15th, 2024 at 08:32 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo