Advertisement

Updated June 10th, 2024 at 23:23 IST

केंद्रीय मंत्री के रूप में नयी पारी शुरू करने वाले शिवराज ने आडवाणी से की मुलाकात

मध्य प्रदेश के चार बार मुख्यमंत्री रह चुके शिवराज को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की नयी मंत्रिपरिषद में कृषि और ग्रामीण विकास मंत्रालय आवंटित किया गया है।

Shivraj Singh Chauhan met Lal Krishna Advani
लालकृष्ण आडवाणी से मिले शिवराज सिंह चौहान | Image:PTI
Advertisement

केंद्रीय मंत्रिपरिषद में मंत्री के रूप में शपथ लेने के एक दिन बाद, शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को नयी दिल्ली में भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी से मुलाकात की और राष्ट्रीय स्तर पर अपनी नयी राजनीतिक पारी शुरू करने के लिए उनका आशीर्वाद लिया।

मध्य प्रदेश के चार बार मुख्यमंत्री रह चुके शिवराज को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की नयी मंत्रिपरिषद में कृषि और ग्रामीण विकास मंत्रालय आवंटित किया गया है। जब उनसे पूछा गया कि दोनों नेताओं के बीच क्या बातचीत हुई, तो उनके एक करीबी सूत्र ने 'पीटीआई-भाषा' को बताया, “यह सिर्फ एक शिष्टाचार मुलाकात थी। दोनों ने करीब 20 मिनट साथ बिताए। उनकी मुलाकात को और ज्यादा नहीं समझा जाना चाहिए। चौहान ने करीब एक साल पहले भी आडवाणी से मुलाकात की थी।” उन्होंने कहा कि दोनों के बीच पारिवारिक संबंध हैं।

Advertisement

17 साल रहे मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री

चौहान (65), जिन्हें "मामा" और "पांव-पांव वाले भैया" के नाम से जाना जाता है, ने हाल ही में मध्य प्रदेश की विदिशा लोकसभा सीट से 8.21 लाख मतों के भारी अंतर से प्रभावशाली जीत हासिल की है। हालांकि, यह पहली बार है कि उन्होंने केंद्रीय मंत्रिमंडल में प्रवेश किया है।

Advertisement

वरिष्ठ भाजपा नेता ने 2005 से 2023 के बीच लगभग 17 वर्षों तक मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में कार्य किया। 17 मार्च 2022 को, उन्होंने अपने पार्टी सहयोगी रमन सिंह का रिकॉर्ड तोड़ते हुए सबसे लंबे समय तक भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मुख्यमंत्री होने का गौरव हासिल किया। रमन सिंह ने पड़ोसी छत्तीसगढ़ में 15 वर्षों तक मुख्यमंत्री का पद संभाला था। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों में भाजपा द्वारा शानदार जीत दर्ज करने के बाद पिछले साल नवंबर में चौहान की जगह मोहन यादव को मुख्यमंत्री बनाया गया था।

ये भी पढ़ें: PM Modi Oath-taking ceremony में तेंदुए के वायरल वीडियो पर आया दिल्ली पुलिस का बयान, कहा-वो जानवर...

Advertisement

(Note: इस भाषा कॉपी में हेडलाइन के अलावा कोई बदलाव नहीं किया गया है)

Published June 10th, 2024 at 23:23 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

2 दिन पहलेे
3 दिन पहलेे
4 दिन पहलेे
7 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo