Advertisement

Updated May 16th, 2024 at 16:12 IST

Bank Hiring Scam: सहकारी बैंक में भर्ती का बड़ा फर्जीवाड़ा, 27 भर्तियों कैंसिल; 5 अधिकारी सस्पेंड

Madhya Prades में जबलपुर के सहकारी बैंक में भर्ती प्रक्रिया को लेकर बड़ा फर्जीवाड़ा सामने आया है। धोखा करके जो भर्तियां की गई उन 27 भर्तियों को कैंसिल किया गया।

Reported by: Nidhi Mudgill
Advertisement

Bank Hiring Scam News: मध्य प्रदेश में जबलपुर के सहकारी बैंक में भर्ती प्रक्रिया को लेकर बड़ा फर्जीवाड़ा सामने आया है। जब ये खबर सामने आई तो जबलपुर के कलेक्टर ने संबंधित विभाग को प्रस्ताव लिखकर कुछ अधिकारियों को सस्पेंड करने को कहा, वहीं धोखा करके जो भर्तियां की गई थी उन 27 भर्तियों को भी निरस्त किया गया है। 

जबलपुर में कलेक्टर दीपक सक्सेना ने कहा कि, जांच में पता चला है कि जिला सहकारी केंद्रीय बैंक में सहायक समिति प्रबंधक और समिति प्रबंधक के पद पर भर्ती निकाली गई थी, जिसमें नियमों को ताक पर रखकर कई भर्तियां की गई। फिलहाल कलेक्टर दीपक सक्सेना ने 6 बड़े अधिकारियों के निलंबन को लेकर उनके संबंधित विभाग को प्रस्ताव भेज दिया है।

Advertisement

अपने खास लोगों को फायदा देने के लिए की भर्ती  

खबरों के मुताबिक भर्ती के वक्त गलत तरीके से आरक्षण प्रक्रिया अपनाई गई और अपने खास लोगों को फायदा पहुंचाने के लिए संबंधित विभागों के उच्च अधिकारियों से अनुमति लिए बिना ही भर्ती का विज्ञापन जारी किया और पहले ही लोगों से भर्ती की बात कर ली गई। इस पूरी गड़बड़ी को देखते हुए अब जबलपुर कलेक्टर ने इस पूरी भर्ती की प्रक्रिया को ही कैंसिल कर दिया है।

Advertisement

यह भी पढ़ें : तेजस्वी के 'माई-बाप' समीकरण पर प्रशांत किशोर

नियमों को ताक पर रख की भर्तियां

बता दें तत्कालीन जिला सहकारी बैंक के सीईओ देवेंद्र कुमार राय के कार्यकाल में यह भर्तियां हुई थी। इन भर्ती के लिए विभागीय अनुमति लिए बिना ही विज्ञापन जारी कर दिया गया था। जिसके बाद एक ओर विज्ञापन देख लोगों ने आवेदन किया तो दूसरी ओर अपने खास लोगों को साइड से भर्ती कर नियमों को ताक पर रख इस भर्ती प्रक्रिया को आगे बढ़ाया गया। 

यह भी पढ़ें : स्वाति मालीवाल से पूछताछ के लिए उनके घर पहुंची दिल्ली पुलिस की टीम

Advertisement

Published May 16th, 2024 at 16:11 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo