Advertisement

Updated April 4th, 2024 at 08:28 IST

हवाई अड्डे पर पकड़े गए 30 सोने के तस्कर, देखती रह गई पुलिस शातिर हो गए फरार!

डीआरआई और सीमा शुल्क विभाग द्वारा जब जांच की गयी तो इनके पास से लगभग तीन करोड़ रुपये कीमत की सिगरेट जब्त की गईं।

Reported by: Digital Desk
Edited by: Kiran Rai
CCS International Airport in Lucknow
तस्कर फरार | Image:X_ MyGovIndia
Advertisement

Lucknow Gold Smuggling News:  लखनऊ के चौधरी चरण सिंह हवाई अड्डे पर सोने की तस्करी के आरोप में हिरासत में लिए गए 30 आरोपी चकमा देकर फरार हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी।

सीमा शुल्क और पुलिस के अधिकारियों ने सभी आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। अपर पुलिस उपायुक्त शशांक सिंह ने बताया कि एक अप्रैल को लखनऊ के चौधरी चरण सिंह हवाई अड्डे के टर्मिनल-1 पर शारजाह से आये एक विमान से डीआरआई (राजस्व खुफिया निदेशालय) और सीमा शुल्क विभाग ने 36 यात्रियों को रोका था।

Advertisement

उन्होंने बताया कि डीआरआई और सीमा शुल्क विभाग द्वारा जब जांच की गयी तो इनके पास से लगभग तीन करोड़ रुपये कीमत की सिगरेट जब्त की गईं। सिंह ने बताया कि जांच के दौरान पाया गया कि इनमें से 30 लोगों ने अपने पेट के अंदर सोना छुपा रखा है।

उन्होंने बताया कि दो अप्रैल को इनमें से एक तस्कर ने बीमार होने का बहाना किया और सभी तीस आरोपी वहां से फरार हो गए। अपर पुलिस उपायुक्त के मुताबिक, सीमा शुल्क विभाग के सहायक आयुक्त द्वारा पुलिस को इसकी सूचना दी गई। उनके द्वारा दी गयी तहरीर पर सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत किया गया है।

Advertisement

उन्होंने कहा कि अग्रिम विधिक कार्यवाही की जा रही है और अभियुक्तों को पकड़ने के प्रयास किये जा रहे हैं। सूत्रों ने बताया कि इन यात्रियों के पास से 3.13 करोड़ रुपये की विदेशी सिगरेट और 23.90 लाख रुपये नकद बरामद किया गया। सूचना थी कि इन यात्रियों के पास करीब साढ़े तीन करोड़ रुपये का सोना भी है।

हवाई अड्डे के सूत्रों के मुताबिक, शारजाह से आये 36 यात्रियों में से छह ने इस बात को स्वीकार किया था कि उनके पास सोना है जबकि तीस यात्रियों की जांच की जा रही थी।

Advertisement

ये भी पढ़ें- 'मैं जहां से हूं वहां हाथ को साफ कर दिया गया, साइकिल पंचर कर दी गई'- MP में दहाड़ीं स्मृति ईरानी

Advertisement

Published April 4th, 2024 at 08:28 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo