Advertisement

Updated June 9th, 2024 at 14:27 IST

राजस्थान: भीषण गर्मी से मिली राहत, कई जगहों पर आंधी-बारिश से तापमान में आई गिरावट

Weather: आगामी दिनों में राज्य के दक्षिण-पूर्वी हिस्सों के कोटा, उदयपुर, प्रतापगढ़, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, बांसवाड़ा और झालावाड़ में आंधी के साथ बारिश होने का अनुमान है।

Weather
राजस्थान में मौसम का हाल | Image:PTI
Advertisement

Rajasthan News: राजस्थान के कुछ हिस्सों में पिछले 24 घंटों के दौरान हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई वहीं अधिकांश स्थानों पर अधिकतम और न्यूनतम तापमान में एक से दो डिग्री सेल्सियस की गिरावट होने से लोगों को गर्मी से राहत मिली।

मौसम विभाग के अनुसार बीते 24 घंटों के दौरान जैसलमेर में 28.2 मिलीमीटर, उदयपुर में 25.3 मिमी, प्रतापगढ के छोटी सादडी में 23 मिमीटर, उदयपुर के सराडा में 22 मिमी, चित्तौडगढ़ के निम्बाहेडा में 20 मिमी, रेलमगरा में 16 मिमी, राजसमंद के हुरडा में 13 मिमी और अन्य कई स्थानों पर 10 मिमी से एक मिमी तक बारिश दर्ज की गई।

Advertisement

बारिश-आंधी से तापमान में गिरावट 

विभाग के एक प्रवक्ता के अनुसार राज्य में पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के प्रभाव से बारिश-आंधी और ओलावृष्टि से गंगानगर, बीकानेर, फलोदी, कोटा, सीकर, जैसलमेर, चूरू समेत कई शहरों का तापमान सामान्य से नीचे दर्ज किया गया।

Advertisement

इन जगहों पर हो सकती है बारिश

जयपुर मौसम केन्द्र के प्रभारी राधेश्याम शर्मा ने बताया कि आगामी दिनों में राज्य के दक्षिण-पूर्वी हिस्सों के कोटा, उदयपुर, प्रतापगढ़, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, बांसवाड़ा और झालावाड़ में आंधी के साथ बारिश होने का अनुमान है।

Advertisement

उन्होंने बताया कि आगामी दिनों में राज्य के अधिकांश शहरों में तापमान में एक से दो डिग्री सेल्सियस तक वृद्धि होने का भी अनुमान है।

यह भी पढ़ें: 'मेरी हत्या करा देंगे कमिश्नर', BJP विधायक नंद किशोर ने गाजियाबाद के पुलिस आयुक्त पर लगाए गंभीर आरोप

Advertisement

Published June 9th, 2024 at 14:27 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

2 दिन पहलेे
2 दिन पहलेे
4 दिन पहलेे
7 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo