Advertisement

Updated June 6th, 2024 at 10:17 IST

UP में मारा गया बिहार का कुख्यात बदमाश नीलेश राय, STF के किया एनकाउंटर; घोषित था लाखों का नाम

Encounter News: बदमाश निलेश राय पर हत्या, लूट , डकैती और रंगदारी जैसे दो दर्जन से भी अधिक मामले दर्ज थे।

Reported by: Ruchi Mehra
Nilesh Rai Encounter
मुजफ्फरनगर में नीलेश राय का एनकाउंटर | Image:Republic
Advertisement

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में बिहार के कुख्यात बदमाश नीलेश राय को ढेर कर दिया गया। बुधवार (5 जून) रात को STF के साथ हुई मुठभेड़ में वह मारा गया। बदमाश पर 2.25 लाख का इनाम था।

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक मुजफ्फरनगर के रतनपुरी इलाके में उत्तर प्रदेश और बिहार के विशेष कार्य बल (STF) की संयुक्त टीम ने कार्रवाई को अंजाम दिया। इसमें बिहार का रहने वाला कुख्यात बदमाश गंभीर रूप से घायल हुआ है। इलाज के लिए उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी मौत हो गई।

Advertisement

कुख्यात बदमाश नीलेश राय पर हत्या, लूट , डकैती और रंगदारी जैसे दो दर्जन से भी अधिक मामले दर्ज थे। वह बिहार के बेगूसराय का रहने वाला था।

बदमाश पर घोषित था इनाम

बदमाश नीलेश राय पर बिहार सरकार ने 2.25 लाख रुपये का इनाम घोषित किया था। 24 फरवरी 2024 को जब बेगूसराय के थाना गढ़हरा क्षेत्र  में पुलिस ने रेड की थी, तब उसने अपने साथियों के साथ मिलकर बिहार पुलिस दल पर अंधाधुंध फायरिंग की थी और फिर वहां से भाग निकला था।

बीते दिन हुए एनकाउंटर को लेकर एडीजीपी अमिताभ यश ने बताया कि मुठभेड़ में नीलेश के दो साथी मौके से फरार हो गए। उन्हें तलाश जारी है। मामले को लेकर जांच जारी है।

Advertisement

जौनपुर में ढेर हुआ एक लाख का इनामी बदमाश

बता दें कि इससे पहले मंगलवार (4 जून) को जौनपुर में एक एनकाउंटर के दौरान यूपी का मोस्ट वांटेड इनामी अपराधी प्रशांत सिंह मारा गया था। मंगलवार देर रात पुलिस और बदमाश प्रशांत सिंह उर्फ प्रिंस के बीच मुठभेड़ हुई। बदमाश ने पुलिस पर फायरिंग की, जिसके बाद एनकाउंटर शुरू हो गया। एनकाउंटर में प्रशांत सिंह को गोली लग गई, जिससे उसकी मौत हो गई। वह लंबे समय से फरार चल रहा था। उस पर हत्या और डकैती के 40 से ज्यादा मामले दर्ज थे। प्रशांत सिंह पर एक लाख का इनाम घोषित था।

Advertisement

यह भी पढ़ें: UP Crime: ITI कॉलेज में खूनी झड़प, मामूली सी कहासुनी में क्लासमेट पर चला दी गोली; छात्र घायल

Advertisement

Published June 6th, 2024 at 08:36 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

2 दिन पहलेे
3 दिन पहलेे
4 दिन पहलेे
7 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo