Advertisement
Whatsapp logo

Updated February 12th, 2024 at 20:55 IST

हिंसा के बाद भरपाई की बारी, Haldwani violence के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक को 2.44 करोड़ वसूली का नोटिस

Haldwani violence : हल्द्वानी हिंसा के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक को हल्द्वानी नगर निगम ने 2.44 करोड़ के नुकसान की वसूली का नोटिस भेजा है।

Reported by: Digital Desk
Edited by: Sagar Singh
Haldwani Mastermind Abdul Malik
हल्द्वानी हिंसा का मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक | Image:Republic
Advertisement

Haldwani violence : उत्तराखंड के हल्द्वानी में 8 फरवरी को हुई हिंसा के बाद, अब प्रशासन के एक्शन की बारी है। हिंसा के आरोप में अभी तक पुलिस 30 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। अब हल्द्वानी हिंसा के मास्टरमाइंड कहे जाने वाले अब्दुल मलिक को हल्द्वानी नगर निगम के नगर आयुक्त ने 2.44 करोड़ के नुकसान की वसूली का नोटिस भेजा है। अब्दुल मलिक को प्रशासन ने 15 फरवरी तक नुकसान की भरपाई का समय दिया गया है।

मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक से जो भरपाई होगी। उसमें हिंसा में क्षतिग्रस्त हुए सरकारी वाहन और अन्य सामान शामिल है। नगर निगम ने अपने नोटिस में अब्दुल मलिक को पूरा ब्यौरा भेजा है। उसमें ट्रैक्टर और कार से लेकर हेलमेट तक की जानकारी है।

Advertisement

अब्दुल मलिक अभी तक फरार

हिंसा मुख्य आरोपी अब्दुल मलिक अभी तक पुलिस की गिरफ्त से फरार है। पुलिस का कहना है कि उसकी तलाश जारी है और जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। मलिक ने ही कथित तौर पर अवैध मदरसा और नमाज स्थल का निर्माण कराया था जिनके ध्वस्तीकरण के दौरान हिंसा भड़क गई थी। हिंसा में 6 लोगों की मौत हो गयी थी जबकि पुलिस और पत्रकारों समेत 100 से ज्यादा लोग घायल हुए थे ।

Advertisement

हिंसा की जगह बनेगा पुलिस थाना

उत्तराखंड सीएम पुष्कर सिंह धामी (CM Pushkar Singh Dhami) ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि हल्द्वानी में जहां हिंसा हुई थी वहां पुलिस थाना खुलेगा। हरिद्वार में सीएम धामी ने जानकारी देते हुए कहा कि बनभूलपुरा में जहां आगजनी हुई, पथराव हुआ। जहां पर पुलिस कर्मियों के साथ कानून को तोड़ने का काम किया, पत्रकारों को आग में झोंकने का काम किया। मां गंगा के पवित्र तट से घोषणा करता हूं, उस स्थान पर पुलिस का थाना बनाया जाएगा।

Advertisement

अवैध हथियार और कारतूस बरामद

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने घटना में शामिल उपद्रवियों और अराजक तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश दिए है। नैनीताल के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रहलाद मीणा ने बताया कि हिंसा के संबंध में गिरफ्तार गए आरोपियों के कब्जे से अवैध हथियार और कारतूस बरामद किये गये हैं। घटना वाले दिन बनभूलपुरा पुलिस थाने से उपद्रवियों द्वारा लूटे गए 99 जिंदा कारतूस भी बरामद किये गये।

Advertisement

ये भी पढ़ें: 'यूपी से लेकर कर्नाटक तक..', दिल्ली कूच करेंगे 200 यूनियन के सदस्य; किसान नेता ने बताया पूरा प्लान

Advertisement

Published February 12th, 2024 at 19:45 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement
Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement