Advertisement

Updated May 15th, 2024 at 22:52 IST

झारखंड के मंत्री आलमगीर ED की पूछताछ के बाद गिरफ्तार, करीबी के घर से मिला था 40 करोड़ कैश

झारखंड के मंत्री आलमगीर आलम को ED ने गिरफ्तार कर लिया है। ED ने लंबी पूछताछ के बार अरेस्ट किया

Reported by: Digital Desk
Edited by: Sagar Singh
ED arrested Alamgir Alam
आलमगीर आलम गिरफ्तार | Image:PTI
Advertisement

ED arrested Alamgir Alam : झारखंड सरकार में ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम को ED ने लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। सीनियर कांग्रेस नेता से रांची स्थिति ED ऑफिस पर सुबह से पूछताछ चल रही थी। ED ने करीब 10 घंटे की पूछताछ के बाद आलमगीर आलम को गिरफ्तार किया है। पिछले दिनों उनके PA संजीव लाल के नौकर के फ्लैट से करीब 40 करोड़ कैश बरामद हुआ था। ED को 500-500 रुपये के नोटों की गड्डियों का अंबार मिला था। नकदी गिनने के लिए कई मशीनें लगाई गई थी। ED ने छापेमारी के दौरान सोने और चांदी के आभूषण भी बरामद किए थे।

इस मामले में ED आलमगीर आलम के PA सचिव संजीव लाल और उनके नौकर जहांगीर आलम को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। ED की टीम ने 6 मई की सुबह अपना एक्शन शुरू किया था। आलमगीर आलम के निजी सचिव संजीव लाल के घर काम करने वाले नौकर के यहां ईडी ने छापा मारा। इस दौरान नौकर के घर से जो कैश बरामद हुआ, उससे अधिकारियों के भी होश उड़ गए। नौकर के घर कमरे में 'नोटों का पहाड़' लगा था। 

Advertisement

मंगलवार को भी हुई थी पूछताछ

इस मामले में ED ने कांग्रेस के नेता आलमगीर आलम से मंगलवार को भी पूछताछ की थी। राज्य के ग्रामीण विकास मंत्री आलम सुबह करीब 11 बजे ED कार्यालय पहुंचे थे। जहां एजेंसी ने उनसे 9 घंटे से अधिक तक पूछताछ की थी। मंत्री को धनशोधन निवारण अधिनियम ( PMLA) के तहत अपना बयान दर्ज कराने के लिए मंगलवार को रांची में ED के क्षेत्रीय कार्यालय में बुलाया गया था।

Advertisement

110 करोड़ रुपये की जब्ती

लोकसभा चुनाव की घोषणा के साथ लागू आदर्श आचार संहिता के बाद से झारखंड में 110 करोड़ रुपये की नकदी, शराब और नशीले पदार्थ जब्त हो चुके हैं। इसमें मंत्री आलमगीर आलम के सचिव के घर काम करने वाले नौकर के ठिकानों पर छापेमारी के दौरान बरामद की गई नकदी भी शामिल है। 2019 में केवल 5 करोड़ रुपये की नकदी जब्त की गई थी। 

Advertisement

ये भी पढ़ें: चुनाव के बाद क्यों हिंसा पर रोक नहीं लगा पाए? चुनाव आयोग ने आंध्र के DGP और मुख्य सचिव को किया तलब

Advertisement

Published May 15th, 2024 at 18:33 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo