Advertisement

Updated May 14th, 2024 at 14:43 IST

ED दफ्तर पहुंचे मंत्री आलमगीर आलम, तैयार है सवालों की लिस्ट; देना होगा जवाब

ईडी ने टेंडर घोटाला मामले में मंत्री आलमगीर आलम को समन जारी करते हुए 14 मई (मंगलवार) को उन्हें पूछताछ के लिए ईडी के क्षेत्रीय दफ्तर में तलब किया था।

Reported by: Ravindra Singh
ED Summon to Alamgir Alam
मंत्री आलमगीर आलम को ED का समन | Image:X/PTI
Advertisement

झारखंड में ईडी की रेड में सरकार के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम के ठिकानों से छापेमारी के बाद बरामद किए गए 40 करोड़ रुपये कैश के मामले में ईडी ने आलमगीर आलम को आज पूछताछ के लिए दफ्तर बुलाया है। मंत्री आलमगीर आलम ने ईडी के समन का सम्मान करते हुए 10.40 बजे ईडी के क्षेत्रीय कार्यालय पहुंच गए है। ईडी ने उनके साथ एक पेपर पर होने वाली प्रक्रियाओं को पूरा कर रही है इसके बाद ईडी ने पहले से तैयार की गई सवालों की लिस्ट पर उनसे पूछताछ करेगी।

ईडी ने टेंडर घोटाला मामले में मंत्री आलमगीर आलम को समन जारी करते हुए 14 मई (मंगलवार) को उन्हें पूछताछ के लिए ईडी के क्षेत्रीय दफ्तर में तलब किया था। ईडी ने झारखंड के मंत्री के पीएम और दूसरे सहयोगियों के घर पर छापेमारी की थी जिसमें 40 करोड़ रुपये बरामद हुए थे। इस मामले में ईडी ने उनके पीए संजीव लाल और उसके नौकर जहांगीर आलम को 7 मई को गिरफ्तार किया था। इस गिरफ्तारी के बाद पहले तो ईडी के सामने जहांगीर ने ये बोला था कि ये पैसे संजीव लाल के हैं, लेकिन बाद में सजीव लाल ने बताया कि ये पैसे विभाग में टेंडर के बदले मिले कमीशन का है।

Advertisement

अधिकारियों-राजनेताओं में बांटा गया पैसा

प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने मंत्री आलमगीर आलम के पीए संजीव लाल और उनके नौकर जहांगीर आलम के रिमांड में दिए गए बयानों के मुताबिक इस पूरे खेल में हुए पैसों के बंटवारे की पूरी जानकारी कोर्ट को दी है। अधिकारियों ने कोर्ट को ये भी बताया है कि PMLA 2002 के नियमों के मुताबिक जांच में इस बात का पता चला है कि झारखंड सरकार के जल संसाधन मंत्रालय के इंजीनियर वीरेंद्र कुमार राम इस घोटाले में आरोपी है जो कि अब गिरफ्तार कर लिए गए हैं। गिरफ्तार इंजीनियर ने कई जानकारियां दी हैं जिससे कड़ियों को मिलाकर ईडी ने इस घोटाले का पता लगाया।

Advertisement

देने होंगे 50 से ज्यादा सवालों के जवाब!

मंत्री आलमगीर आलम तय समय पर ईडी दफ्तर पहुंचे गए हैं जहां ईडी अधिकारियों ने आलमगीर के सामने 50 से भी ज्यादा सवाल तैयार किए हैं। इसमें वीरेंद्र राम से लेकर मंत्री के पीए संजीव लाल से जो करोड़ों की रकम बरामद हुई है। मंत्री के सामने अब जहांगीर आलम और संजीव लाल को आमने सामने बैठाकर पूछताछ की जाएगी। 

Advertisement

यह भी पढ़ेंः पाकिस्तान में अब कब्र से शव निकाल कर होगी फांसी? रक्षा मंत्री ने की मांग

Advertisement

Published May 14th, 2024 at 13:32 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

21 घंटे पहलेे
1 दिन पहलेे
1 दिन पहलेे
4 दिन पहलेे
4 दिन पहलेे
5 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo