Advertisement

Updated June 11th, 2024 at 20:52 IST

Reasi Terror Attack: जयपुर में मृतकों के परिजन के लिए 50 लाख मुआवजे का ऐलान, संविदा पर सरकारी नौकरी

Reasi Terror Attack: रियासी आतंकी हमले में मारे गए जयपुर के श्रद्धालुओं के लिए राजस्थान सरकार ने 50 लाख मुआवजे का ऐलान किया है।

Reported by: Digital Desk
Edited by: Kanak Kumari
Bodies of 4 Killed in J-K's Reasi Terror Attack Arrive in Jaipur Amid Chorus for Justice
रियासी में वैष्णो देवी जा रहे श्रद्धालुओं पर आतंकी हमला। | Image:PTI
Advertisement

Reasi Terror Attack: जम्मू-कश्मीर के रियासी में  9 जून को हुए आतंकी हमले में करीब 10 लोगों की मौत हो गई। बता दें, श्रद्धालुओं से भरी बस वैष्णो देवी दर्शन के लिए जा रही थी, कि तभी राजौरी बॉर्डर के पास आतंकियों ने AK-47 से ताबड़तोड़ गोलियां बरसानी शुरू कर दी। मृतकों में 4 श्रद्धालु राजस्थान के जयपुर में चौमूं के बताए जा रहे हैं। वहीं राजस्थान सरकार ने मृतकों के परिजनों के लिए मुआवजे का ऐलान किया है। 

राजस्थान सरकार ने सभी मृतक श्रद्धालुओं के परिजनों के लिए 50 लाख की धन राशि के साथ संविदा पर नौकरी और एक डेयरी बूथ का आवंटन किया जाएगा। 

Advertisement

आतंकी हमले की NIA जांच!

जम्मू कश्मीर के रियासी में वैष्णो देवी जा रहे श्रद्धालुओं पर हमला करने के मामले में गृहमंत्रालय के बड़ा एक्शन लिए जाने की बात सामने आ रही है। सूत्रों के मुताबिक इस हमले को लेकर गृहमंत्रालय ने कड़ा एक्शन लिया है और हमले की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA)को सौंप दी है। अब घटनास्थल पर NIA के एसपी लेवल के अधिकारी पहुंचे हैं और आतंकी हमले की जांच शुरू कर दी है। इस जांच टीम के साथ फोरेंसिक टीम भी स्पॉट पर पहुंची है।

Advertisement

रविवार की शाम को 6 बजे जब तीर्थयात्री शिवखोड़ी गुफा में दर्शन करने के बाद कटरा जा रहे थे। तभी रास्ते में आतंकियों ने घात लगाकर बस पर ताबड़तोड़ फायरिंग की। इस हमले में बस के ड्राइवर को गोलियां लगी जिसकी वजह से बस अनियंत्रित हो गई और खाई में जा गिरी। इस हादसे में कुल 10 लोगों की जान चली गई और 33 तीर्थयात्री घायल हैं जिन्हें इलाज के लिए रियासी के जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। कंडक्टर

सहित सभी 9 मृतकों की पहचान हुई

पुलिस उपायुक्त (रियासी) विशेष पाल महाजन ने बताया कि बस के चालक और कंडक्टर समेत सभी नौ मृतकों की पहचान कर ली गयी। उन्होंने बताया कि बस चालक विजय कुमार दसानू राजबाग का रहने वाला था जबकि कंडक्टर अरुण कुमार कटरा के कान्देरा गांव का रहने वाला था। दोनों ही रियासी जिले के रहने वाले थे। पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस आतंकवादी हमले में जान गंवाने वाले अन्य लोगों में राजिंदर प्रसाद पांडे साहनी, ममता साहनी, पूजा साहनी और उसका दो वर्षीय बेटा टीटू साहनी शामिल हैं। ये चारों राजस्थान के जयपुर के रहने वाले थे।

घायलों में 34 उत्तर प्रदेश, 5 दिल्ली और 2 राजस्थान से

उन्होंने बताया कि हमले में मारे गए तीन अन्य लोग शिवम गुप्ता, रूबी और 14 वर्षीय अनुराग वर्मा उत्तर प्रदेश के रहने वाले थे। महाजन ने बताया कि जिला प्रशासन शवों को उनके संबंधित राज्यों में भेज रहा है। उन्होंने बताया कि हमले में तीन से 50 वर्ष की आयु के 41 लोग घायल हुए हैं, जिनमें से 10 को गोली लगी है और सर्जरी के बाद उनकी हालत स्थिर है। महाजन ने बताया कि 18 घायलों का जम्मू के सरकारी मेडिकल कॉलेज में, 14 का नारायणा अस्पताल में और नौ का रियासी के जिला अस्पताल में इलाज किया जा रहा है। अधिकारियों ने बताया कि घायलों में 34 उत्तर प्रदेश, पांच दिल्ली और दो राजस्थान के रहने वाले हैं।

इसे भी पढ़ें: तीसरे कार्यकाल में G7 Summit के लिए इटली पहुंचेगे PM मोदी, जॉर्जिया मेलोनी से होगी मुलाकात

Advertisement

Published June 11th, 2024 at 19:29 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo