Advertisement

Updated April 3rd, 2024 at 11:29 IST

जम्मू-कश्मीर के कठुआ जीएमसी में गैंगस्टर के साथ मुठभेड़ में 1 ढेर; ऑपरेशन में PSI शहीद

जम्मू-कश्मीर के कठुआ में पुलिस और गैंगस्टर की बीच मुठभेड़ हुई। एनकाउंटर में एक गैंगस्टर मारा गया, जबकि 1 PSI शहीद हो गए।

Reported by: Kanak Kumari
Kathua Police Encounter
कठुआ पुलिस एनकाउंटर में 1 गैंगस्टर ढेर और एक PSI शहीद हो गए | Image:Republic
Advertisement

जम्मू-कश्मीर के कठुआ में पुलिस और गैंगस्टर की बीच मुठभेड़ हुई। एनकाउंटर में एक गैंगस्टर ढेर हो गया, जबकि 1 PSI शहीद हो गए। वहीं इस मुठभेड़ में एक सब इंस्पेक्टर गंभीर रूप से घायल हो गया। हत्या के आरोपी गैंगस्टर को पकड़ने के लिए गढ़वा थाना पुलिस की टीम कठुआ गई थी, जहां पर गैंगस्टर का एनकाउंटर किया गया। 

2 अप्रैल को देर रात करीब 10 बजकर 35 मिनट पर कठुआ में पुलिस और गैंगस्टरों के बीच गोलीबारी की घटना हुई। इसके परिणामस्वरूप एक पीएसआई दीपक शर्मा घायल हो गए और गोलीबारी में 01 गैंगस्टर की मौत हो गई। वहीं बाद में पीएसआई दीपक शर्मा ने दुनिया को अलविदा कह दिया। गैंगस्टर को कठुआ मेडिकल कॉलेज के अंदर एनकाउंटर में ढेर किया गया। मामले में अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है।

Advertisement

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने जताया शोक

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने PSI की कुर्बानी पर शोक जताया। उन्होंने कहा, "मैं पीएसआई दीपक शर्मा की वीरता और अदम्य साहस को सलाम करता हूं, जिन्होंने कठुआ में एक मोस्ट वांटेड गैंगस्टर को बहादुरी से लड़ते हुए और मार गिराते हुए सर्वोच्च बलिदान दिया। उनका सर्वोच्च बलिदान हमारे दिलों में अंकित रहेगा। शहीद दीपक शर्मा के परिवार के प्रति गहरी संवेदनाएं।"

Advertisement

उन्होंने कहा कि पूरा देश शहीद के परिवार और जम्मू-कश्मीर के साथ एकजुटता से खड़ा है, जिनका समर्पण और विभिन्न चुनौतियों और प्रतिकूलताओं से लड़ने का साहस हमें प्रेरित करता रहता है। हमारे शहीद के खून की हर बूंद का बदला लिया जाएगा और हम भयमुक्त जम्मू-कश्मीर बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए अधिकारियों की एक टीम ने कुख्यात बदमाश वासुदेव का पीछा किया जिसके बाद मंगलवार रात करीब साढ़े 10 बजे जीएमसी के निकट मुठभेड़ शुरू हो गयी। वासुदेव, रामगढ़ थाने में दर्ज हत्या के एक मामले में मुख्य आरोपी था। वो मुठभेड़ में मारा गया जबकि उसका एक साथी घायल हो गया। प्रवक्ता के मुताबिक, दीपक शर्मा के सिर में चोट लगी जबकि पुलिस के विशेष अधिकारी अनिल कुमार (40) को भी चोटें आईं।

इलाज के दौरान PSI की मौत

प्रवक्ता ने बताया कि शर्मा को शुरूआत में कठुआ के जीएमसी अस्पताल में भर्ती कराया गया और बाद में पठानकोट के अमनदीप अस्पताल ले जाया गया। उन्होंने बताया कि शर्मा ने बुधवार को उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। उनके शव को कठुआ के जीएमसी अस्पताल ले जाया गया।

इसे भी पढ़ें: आज होगी आप नेता संजय सिंह की जमानत, पत्नी अनिता ने बताया जेल से निकलते क्या करेंगे पहला काम

Advertisement

Published April 3rd, 2024 at 09:09 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo