Advertisement

Updated June 11th, 2024 at 20:45 IST

पहले इंदौर में मिली आधी लाश, फिर ऋषिकेश में ट्रेन में मिले अवशेष; और गहराया युवती की हत्या का राज

इंदौर के लक्ष्मीबाई नगर से ऋषिकेश पहुंची एक ट्रेन में सोमवार दोपहर एक युवती के दोनों हाथ और दोनों पैर प्लास्टिक के बोरे से बरामद किए गए।

girl found inside train in Rishikesh
इंदौर के बाद ऋषिकेश में ट्रेन के भीतर मिले युवती के अवशेष | Image:shutterstock
Advertisement

इंदौर में एक ट्रेन में एक अज्ञात युवती का दो हिस्सों में कटा शव मिलने के बाद इस हत्या की गुत्थी और उलझ गई, क्योंकि यहां से करीब 1,150 किलोमीटर दूर ऋषिकेश में एक अन्य ट्रेन के भीतर उसके दोनों हाथ और दोनों पैर बरामद किए गए। शासकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) के एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

इंदौर के जीआरपी थाना प्रभारी संजय शुक्ला ने बताया कि इंदौर के लक्ष्मीबाई नगर से ऋषिकेश पहुंची एक ट्रेन में सोमवार दोपहर एक युवती के दोनों हाथ और दोनों पैर प्लास्टिक के बोरे से बरामद किए गए।

Advertisement

क्षत-विक्षत हालत में मिला युवती का शव

उन्होंने बताया कि इससे पहले एक सफाई कर्मचारी की सूचना पर डॉ. आम्बेडकर नगर-इंदौर यात्री ट्रेन से 20 से 25 साल की उम्र वाली युवती का क्षत-विक्षत शव रविवार को यहां बरामद किया गया था।

Advertisement

शुक्ला ने बताया,‘‘युवती के सिर से कमर तक का हिस्सा ट्रेन में एक ट्रॉली बैग में मिला, जबकि उसकी कमर से नीचे का भाग प्लास्टिक की बोरी में बंद पाया गया था। युवती के दोनों हाथ और दोनों पैर गायब थे जो अब ऋषिकेश में ट्रेन मिल गए हैं।"

अलग-अलग ट्रेन में मिले एक ही युवती के शरीर के टुकड़े

Advertisement

जीआरपी थाना प्रभारी ने बताया,"हमें मिले सुरागों से पता चला है कि इंदौर और ऋषिकेश में दो दिनों के भीतर अलग-अलग ट्रेनों में मिले अंग एक ही युवती के हैं। हालांकि, हम इसकी पुष्टि के लिए इन अंगों का डीएनए मिलान कराएंगे।"

उन्होंने बताया कि ऋषिकेश में ट्रेन में मिले युवती के हाथ पर एक महिला और एक पुरुष का नाम गुदा है जिससे लगता है कि वह गुजरात या गुजरात से सटे मध्यप्रदेश के किसी इलाके की रहने वाली थी।

Advertisement

मृत युवती की अभी पहचान नहीं

शुक्ला ने बताया कि मृत युवती की अभी पहचान नहीं हो सकी है और उसकी हत्या की गुत्थी सुलझाने के लिए इंदौर और इसके आस-पास के रेलवे स्टेशनों पर लगे करीब 300 सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले जा रहे हैं।

Advertisement

उन्होंने बताया कि गुजरात और मध्यप्रदेश के सीमावर्ती इलाकों के थानों से संपर्क साधकर यह भी पता लगाया जा रहा है कि पिछले दिनों इन क्षेत्रों में 20 से 25 साल की उम्र वाली कितनी युवतियां लापता हुई हैं।

इसे भी पढ़ें : कुर्सी संभालते ही शिवराज सिंह का एक्शन, लिफ्टमैन, क्लर्क से ली जानकारी

Advertisement

Published June 11th, 2024 at 20:32 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo