Advertisement
Whatsapp logo

Updated February 13th, 2024 at 14:33 IST

पंजाब-हरियाणा समेत कई हिस्सों में ठंड से मिली राहत, IMD ने कई हिस्सों में बारिश का अलर्ट किया जारी

Weather Update: पंजाब और हरियाणा समेत देश के कई हिस्सों में ठंड से राहत मिली है। IMD ने अगले दो दिनों में बारिश का अनुमान लगााया है।

Reported by: Kanak Kumari
Cold wave continues to sweep Delhi-NCR
सर्दी से राहत | Image:ANI
Advertisement

Winter Weather Update: पंजाब हरियाणा समेत देश के कई हिस्सों में ठंड से राहत मिली है। IMD ने अगले दो दिनों में बारिश का अनुमान लगााया। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मौसम ने बारिश का आसमान में बादल छाए रहने के साथ ही हल्की बारिश की उम्मीद जताई गई है। इसके साथ ही ठंड के बढ़ने की भी उम्मीद जताई जा रही है। उत्तर भारत को कड़ाके की ठंड से अब राहत मिली।

बीते कुछ दिनों से कोहरे और शीतलहरी से लोगों को थोड़ी राहत मिली है। दिल्ली-NCR में दोपहर के समय में खिली हुई धूप निकल रही है। इस बीच मौसम विभाग की चेतावनी ने लोगों को परेशानी थोड़ी बढ़ा दी है।

Advertisement

14 फरवरी को पंजाब में मौसम साफ रहेगा, जबकि 15 फरवरी को हल्की बारिश की संभावना है। हालांकि अभी भी घने कोहरे कहीं-कहीं देखे जा रहे हैं। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग( IMD) के अनुमान के मुताबिक, देश के अलग-अलग हिस्सों में बारिश की संभावना है। बेमौसम बारिश से एक बार फिर ठंड में इजाफा संभव है। IMD के अनुसार, मध्य भारत के कुछ हिस्सों में 10 से 14 फरवरी तक हल्की बारिश होने की संभावना है।

देश के इन राज्यों में बारिश की संभावना

मौसम विभाग ने बताया है कि ट्रफ/चक्रवाती परिसंचरण के प्रभाव के कारण अगले 5 दिनों के दौरान मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ समेत कुछ राज्यों में छिटपुट बारिश होने की संभावना है। IMD के अनुमान के मुताबिक, 14 फरवरी तक उत्तर प्रदेश, बिहार और झारखंड जैसे राज्यों में भी बारिश हो सकती है। दक्षिण राज्य आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, केरल और तमिलनाडु में भी 10 और 11 फरवरी को हल्की बारिश देखने को मिल सकती है।

Advertisement

पहाड़ों में बर्फबारी का दौर

वहीं, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश सहित कई पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी हो रही है जिसकी वजह से उत्तर भारत में सर्द हवाओं का सितम जारी है। इन हवाओं की वजह से देश के उत्तरी राज्यों,  उत्तर प्रदेश, बिहार, पंजाब और हरियाणा में अभी सर्दी जारी रहेगी।

Advertisement

Published February 13th, 2024 at 07:46 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement
Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement