Advertisement
Whatsapp logo

Updated February 13th, 2024 at 16:30 IST

Delhi में AAP और कांग्रेस के बीच Seat Sharing पर खिंची तलवार, सिर्फ 1 सीट देने को तैयार केजरीवाल

AAP के सांसद संदीप पाठक ने कहा- हम प्रस्ताव देते हैं कांग्रेस पार्टी 1 सीट पर और AAP 6 सीटों पर लड़ेगी।

Reported by: Kiran Rai
CM Arvind Kejriwal
दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल | Image:Facebook/File
Advertisement

AAP On Seat Sharing: इंडी अलायंस में सीट शेयरिंग को लेकर एक एक कर साथी छिटकते जा रहे हैं। आम आदमी पार्टी ने एक बड़ा ऐलान किया है। पंजाब की 13 सीटों पर अपने बूते लड़ाई लड़ने का दावा करने के बाद दिल्ली में भी अपना इकबाल बुलंद रखने वाली घोषणा की है।

केजरीवाल की पार्टी पर अलायंस धर्म की बात की है।  सीट बंटवारे पर आप सांसद संदीप पाठक ने पार्टी का स्टैंड क्लियर किया।

Advertisement

दिल्ली में निभाया धर्म: AAP

संदीप पाठक ने कहा- लोकसभा चुनाव और विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को शून्य सीटें मिलीं। एमसीडी में 250 में से 9 सीटें मिली हैं। उन्होंने कहा कि डेटा के आधार पर कांग्रेस एक भी सीट की हकदार नहीं है, लेकिन गठबंधन धर्म और कांग्रेस का मान रखते हुए एक सीट ऑफर की गई है। आज तो उम्मीदवार का ऐलान नहीं किया गया है। लेकिन नतीजा नहीं निकलता है तो अगले कुछ दिनों में छह उम्मीदवार उतार दिए जाएंगे।

Advertisement

तीन प्रदेशों में सीट शेयरिंग को लेकर बैठक

आप के पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी की आज एक अहम बैठक थी। जिसमें गोवा, गुजरात और दिल्ली को लेकर चर्चा हुई। इसके बाद ये बड़ा ऐलान हुआ। प्रस्ताव ऐसा रखा है जिससे अटकलें लगाई जाने लगी हैं कि अलायंस दम तोड़ देगा। मीटिंग के बाद संदीप पाठक ने मीडिया से रूबरू हो कहा- दिल्ली में कांग्रेस ने प्रस्ताव मंजूर नहीं किया तो प्रत्याशियों की घोषणा कर दी जाएगी। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए संदीप पाठक ने कहा, 'सीट शेयरिंग पर कांग्रेस के साथ दो आधिकारिक बैठक हुई और बातचीत हुई। लेकिन नतीजा नहीं निकला। इन दो बैठकों के अलावा पिछले एक महीने में कोई बैठक नहीं हुई। एक महीना हो गया इंतजार करते हुए। हमें बताया गया कि यात्रा चल रही है, हम इंतजार करते रहे। कांग्रेस के प्रमुख नेताओं को भी नहीं पता कि कब बैठक होगी। ऐसे में मन में चिंता होती है कि इस तरह चुनाव जीतना तो मुश्किल हो जाएगा। इसी वजह से आज भारी मन से बैठा हूं।'

गोवा और गुजरात में उतारे उम्मीदवार

संदीप पाठक ने असम में 3 उम्मीदवारों  और साउथ गोवा सीट से भी अपने प्रत्याशी की घोषणा कर दी। उन्होंने कहा- साउथ गोवा सीट से आम आदमी पार्टी ने विधायक वेन्जी विएगस को उम्मीदवार बनाया है। गुजरात में भरूच लोकसभा सीट से चैतर वसावा और भावनगर से उमेश भाई मकवाना को उम्मीदवार बनाया गया है।   उम्मीद है कि इंडिया गठबंधन उनकी ओर से किए गए ऐलान को स्वीकार करेगी। संदीप पाठक ने आप और कांग्रेस को मिले वोटों की तुलना करते हुए आम आदमी पार्टी को 8 सीटों का हकदार बताया। आगे कहा- कुछ दिन बाद पार्टी 6 सीटों पर भी उम्मीदवार का ऐलान करेगी।  कांग्रेस को 18 सीटों पर चुनाव लड़ना चाहिए।

भरूच सीट और परिवारवाद पर निशाना

संदीप पाठक ने कहा - पूरा भरूच चैतर वसावा को उम्मीदवार बनाना चाहता है और भाजपा को वह हरा सकते हैं ...कांग्रेस से जब यह सीट मांगी गई थी तो कहा गया था कि यह अहमद पटेल से जुड़ी है और यहां से उनकी बेटी को लड़ाया जाए...यह लड़ाई देश बचाने की है हमें सीट पर कौन जीतेगा उसे टिकट देना होगा, रिश्तेदार या परिवार वालों को नहीं।

ये भी पढ़ें- 'जब इंसान को घुटन महसूस होती है तो...',अशोक चव्हाण ने क्यों छोड़ी कांग्रेस,बाबा सिद्दीकी ने खोला राज

Advertisement

Published February 13th, 2024 at 13:56 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement
Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement