Advertisement

Updated May 26th, 2024 at 21:11 IST

हैदराबाद: मोबाइल फोन चुराने वाले गिरोह का भंडाफोड़, 31 लोग गिरफ्तार

तेलंगाना के हैदराबाद में कथित तौर पर मोबाइल फोन लूटने और उन्हें बेचने में शामिल एक गिरोह का भंडाफोड़ किया गया।

Kerala police arrest prime suspect in international human organ trafficking
arrest | Image:PTI/representative
Advertisement

तेलंगाना के हैदराबाद में कथित तौर पर मोबाइल फोन लूटने और उन्हें बेचने में शामिल एक गिरोह का भंडाफोड़ किया गया तथा एक सूडानी नागरिक सहित 31 लोगों को पकड़ा लिया गया जिनके पास कुल 713 मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं। हैदराबाद पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी।

पुलिस उपायुक्त एस. रश्मी पेरुमल ने एक विज्ञप्ति में कहा कि आरोपियों में फोन छीनने वाला, लूटे गए मोबाइल फोनों को खरीदने वाला और मोबाइल फोन तकनीशियन शामिल हैं जो चोरी किए गए फोन को 'अनलॉक' करते थे और उनके आईएमईआई नंबर के साथ छेड़छाड़ करते थे।

Advertisement

हैदराबाद में मोबाइल फोन छीनने की घटनाओं की जांच के समय यह पाया गया कि शहर में एक बड़ा आपराधिक गिरोह सक्रिय है जिसमें मोबाइल फोन चोरी करने वाले अपराधियों से इन लूटे गए मोबाइल फोन को लिया जाता था और इन्हें देश के बाहर बेचने के लिए भेज दिया जाता था।

विज्ञप्ति में कहा गया है कि जांच के दौरान पुलिस ने हाल ही में मोबाइल फोन लूटने और उन्हें बेचने वाले गिरोह का भंडाफोड किया और आरोपियों को पकड़ लिया। पुलिस ने कहा कि एक आरोपी सूडान का नागरिक है और बाकी सभी आरोपी हैदराबाद के मूल निवासी हैं। पुलिस ने कहा कि आरोपियों ने सामूहिक रूप से मोबाइल फोन की चोरी/छीनने की योजना बनाई और इन चोरी किए गए फोन को ‘रिसीवर्स’ को बेच दिया, जिनके संपर्क में मोबाइल फोन को ‘अनलॉक’ करने और आईएमईआई नंबरों के साथ छेड़छाड़ करने में विशेषज्ञता रखने वाले तकनीशियन थे।

Advertisement

विज्ञप्ति में कहा गया है कि इसके बाद ये मोबाइल फोन शहर में रहने वाले सूडान के नागरिक को बेचे जा रहे थे और कथित तौर पर समुद्री मार्ग से अवैध रूप से इनका निर्यात करता था। मामले की गहन जांच के बाद हैदराबाद पुलिस ने 31 आरोपी लोगों को पकड़ लिया और उनके कब्जे से विभिन्न कंपनियों के 713 मोबाइल फोन जब्त किए।

----------------------

Advertisement

 

Advertisement

Published May 26th, 2024 at 21:11 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

1 दिन पहलेे
1 दिन पहलेे
3 दिन पहलेे
6 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo