Advertisement

Updated May 13th, 2024 at 22:45 IST

मुंबई में भारी बारिश और आंधी से हाल बेहाल, विमान सेवा हुई प्रभावित; कई फ्लाइट डायवर्ट

अचानक बदले मौसम की वजह से 15 फ्लाइट्स को डायवर्ट किया गया। हालांकि रनवे पर शाम 5.03 बजे परिचालन फिर से शुरू हो गया।

Reported by: Ruchi Mehra
Indigo
मुंबई में हवाई सेवा हुई प्रभावित | Image:PTI
Advertisement

Mumbai News: मुंबई में अचानक मौसम ने करवट ली। सोमवार (13 मई) को यहां धूल भरी आंधी के साथ बारिश शुरू हो गई, जिसकी वजह से दिन में ही रात जैसा नजारा दिखने लगा। तेज हवा के चलते चारों ओर धुएं का गुबार उठता नजर आया।

बदले मौसम का असर विमान सेवा पर भी पड़ा। अचानक बदले मौसम की वजह से 15 फ्लाइट्स को डायवर्ट किया गया। हालांकि रनवे पर शाम 5.03 बजे परिचालन फिर से शुरू हो गया। इसको लेकर एक बयान में कहा गया, ‘‘शहर में खराब मौसम और आंधी की वजह से छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (CSMIA) पर कम दृश्यता और तेज हवाओं के चलते करीब 66 मिनट के लिए उड़ान परिचालन को अस्थाई रूप से निलंबित कर दिया।” बयान में आगे कहा गया कि परिचालन फिर से शुरू होने तक हवाई अड्डे पर 15 उड़ानों का मार्ग बदला गया।

Advertisement

स्पाइसजेट-इंडिगो ने जारी की एडवाइजरी

इसके बाद स्पाइसजेट और इंडिगो समेत इन कई एयरलाइंस ने एक एडवाइजरी भी जारी की। इंडिगो ने सोशल मीडिया पर अपने यात्रियों को जानकारी दी और कहा, "मुंबई में इस बार धूल भरी आंधी आई है। इसकी वजह से संभावित हवाई यातायात भीड़ की आशंका है, इसलिए अपनी उड़ान की स्थिति पर नजर रखें https://bit.ly/3DNYJqj और एयरपोर्ट अड्डे के लिए अपनी यात्रा की योजना बनाएं और एक सुरक्षित यात्रा करें।"

Advertisement

वहीं, विस्तारा एयरलाइन की ओर से भी एक बयान में बताया गया कि खराब मौसम की वजह से कोयंबटूर से मुंबई जाने वाली उड़ान यूके522 कोयंबटूर को अहमदाबाद (AMD) की ओर मोड़ा गया।

लोकल ट्रेन और मेट्रो भी हुई प्रभावित

सिर्फ हवाई सेवा ही नहीं मुंबई मेट्रो और लोकल ट्रेन पर भी खराब मौसम का असर पड़ा। मेट्रो रेल के एक प्रवक्ता ने बताया कि तेज हवाओं की वजह से बिजली के तार पर एक बैनर गिरने के बाद आरे और अंधेरी ईस्ट मेट्रो स्टेशनों के बीच मेट्रो सेवाएं को निलंबित किया गया।

खराब मौसम के चलते मुंबई के घाटकोपर इलाके में बड़ा हादसा हो गया। यहां हाईवे किनारे की बड़ी होर्डिंग गिर गई। हादसे में 8 लोगों की मौत हो गई, जबकि बड़ी संख्या में लोग घायल हुए हैं। 

Advertisement

यह भी पढ़ें: अमित शाह डीपफेक वीडियो केस; अरुण रेड्डी को 5 शर्तों के साथ मिली जमानत

Advertisement

Published May 13th, 2024 at 22:45 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo