Advertisement

Updated June 11th, 2024 at 10:28 IST

वर्कप्‍लेस पर उत्पीड़न के बाद महिला ने कैडिला फार्मा के उपाध्यक्ष पर दर्ज कराया FIR, मांगा न्याय

कार्यस्थल पर उत्पीड़न के खिलाफ कैडिला फार्मा के एक महिला कर्मचारी ने फार्मा के उपाध्यक्ष अजय अरोड़ा के खिलाफ औपचारिक शिकायत दर्ज कराया है।

Reported by: Digital Desk
harassment
harassment | Image:Unsplash
Advertisement

कार्यस्थल पर उत्पीड़न के खिलाफ एक साहसी कदम उठाते हुए, कैडिला फार्मा के एक  महिला कर्मचारी ने कैडिला फार्मा के उपाध्यक्ष अजय अरोड़ा के खिलाफ औपचारिक शिकायत दर्ज कराई है।  एफआईआर के अनुसार, शिकायतकर्ता को अजय अरोड़ा द्वारा लगातार उत्पीड़न का सामना करना पड़ा है। उत्पीड़न में कार्यस्थल पर अनुचित टिप्पणी और व्यवहार शामिल है, रात में कई परेशान करने वाले फोन कॉल और उसे अलग-अलग कार्यस्थलों पर अकेले कॉल करना शामिल है। लेकिन शिकायतकर्ता ने सुनिश्चित किया कि उसके साथ हमेशा एक विश्वसनीय सहकर्मी रहे। आंतरिक रूप से इस मुद्दे को हल करने के उसके प्रयासों के बावजूद, उत्पीड़न जारी रहा, जिसके कारण उसे कानूनी सहारा लेना पड़ा।

शिकायतकर्ता ने कहा, "इन घटनाओं ने न केवल मेरे पेशेवर जीवन को प्रभावित किया है, बल्कि मेरे मानसिक और भावनात्मक स्वास्थ्य पर भी काफी असर डाला है।" "किसी को भी इस तरह के व्यवहार को सहन नहीं करना चाहिए। एफआईआर में उत्पीड़न के कई मामलों का विवरण दिया गया है, जिसमें अवांछित प्रगति और देर रात के समय लगातार फोन कॉल शामिल हैं, जिससे गंभीर संकट और चिंता होती है।

Advertisement

शिकायतकर्ता को सहकर्मियों और वकालत समूहों से भी समर्थन मिला है, जो एक सुरक्षित और अधिक सम्मानजनक कार्यस्थल वातावरण की आवश्यकता पर जोर देते हैं। वह कार्यस्थल उत्पीड़न कानूनों के सख्त प्रवर्तन और पीड़ितों के लिए बेहतर सहायता प्रणाली की मांग कर रही है। शिकायतकर्ता ने कहा, "मैं न केवल अपने लिए बल्कि उन सभी व्यक्तियों के लिए बोल रही हूं, जिन्होंने इसी तरह की परिस्थितियों का सामना किया है।" "हमें यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि हमारे कार्यस्थल सुरक्षित हैं और जो लोग इस सुरक्षा का उल्लंघन करते हैं, उन्हें जवाबदेह ठहराया जाए।"

Advertisement

Published June 11th, 2024 at 10:28 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

2 दिन पहलेे
2 दिन पहलेे
4 दिन पहलेे
7 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo