Advertisement

Updated June 11th, 2024 at 14:35 IST

सुशासन संबंधी सुधार नागरिक केंद्रित प्रयासों को बढ़ाते रहेंगे: जितेंद्र सिंह

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने मंगलवार को कहा कि पिछले दशक में किए गए सुशासन संबंधी सुधार नागरिक केंद्रित प्रयासों को बढ़ाते रहेंगे।

MoS PMO Dr Jitendra Singh, BJP candidate from Udhampur Lok Sabha Seat
MoS PMO Dr Jitendra Singh, BJP candidate from Udhampur Lok Sabha Seat | Image:PTI
Advertisement

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने मंगलवार को कहा कि पिछले दशक में किए गए सुशासन संबंधी सुधार नागरिक केंद्रित प्रयासों को बढ़ाते रहेंगे और प्रत्येक नागरिक के लिए जीवन सुगमता प्रदान करेंगे। केंद्रीय कार्मिक, लोक शिकायत और पेंशन राज्य मंत्री के रूप में कार्यभार ग्रहण करते हुए सिंह ने कहा कि राजग सरकार का यह तीसरा कार्यकाल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली पिछली दो सरकारों में पिछले 10 वर्षों में किए गए कार्यों की निरंतरता वाला होगा।

कार्मिक, लोक शिकायत और पेंशन मंत्रालय का प्रभार स्वयं प्रधानमंत्री मोदी के पास है। सिंह ने कामकाज संभालने के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘‘पिछले 10 वर्षों में प्रधानमंत्री मोदी के मार्गदर्शन में शासन संबंधी कई क्रांतिकारी सुधार हुए हैं, जो मूल रूप से 'न्यूनतम सरकार, अधिकतम शासन' की भावना से प्रेरित हैं और देश के प्रत्येक नागरिक के जीवन को आसान बनाने के लिए नागरिक केंद्रित प्रयासों को बढ़ावा मिल रहा है।’’

Advertisement

उन्होंने बाद में ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा कि पिछले दशक में कई जनहितैषी कदम उठाए गए हैं और इससे मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल में काम की गति बढ़ेगी। सिंह ने कहा, ‘‘सरकार नागरिक-केंद्रित प्रयास बढ़ाने और सभी के वास्ते जीवन को आसान बनाने के उद्देश्य से जन-हितैषी उपायों को आगे बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है।’’ चिकित्सा पेशे से राजनीति में आए सिंह ने प्रधानमंत्री के रूप में मोदी के पहले और दूसरे कार्यकाल में केंद्रीय मंत्रिपरिषद के सदस्य के रूप में कार्मिक, लोक शिकायत और पेंशन राज्य मंत्री के नाते तथा प्रधानमंत्री कार्यालय में सेवाएं दी हैं।
 

Advertisement

(Note: इस भाषा कॉपी में हेडलाइन के अलावा कोई बदलाव नहीं किया गया है)

Published June 11th, 2024 at 14:35 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

1 दिन पहलेे
1 दिन पहलेे
3 दिन पहलेे
6 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo