Advertisement

Updated May 29th, 2024 at 19:35 IST

कसम से... ऐसी गर्मी 100 साल में नहीं देखी, झुलस रहा इंसान तो गाजियाबाद में फूंक गई मशीन, VIDEO

Ghaziabad News: आग की लपटों ने वॉशिंग मशीन को अपनी चपेट में ले लिया, जिससे वाशिंग मशीन जलकर राख हो गया और आसपास के लोगों में दहशत फैल गई।

Reported by: Digital Desk
Edited by: Kunal Verma
Chaos in Ghaziabad as Heat Sparks Fire, Burning Washing Machine to Ashes
Chaos in Ghaziabad as Heat Sparks Fire, Burning Washing Machine to Ashes | Image:Screengrab from viral video
Advertisement

Ghaziabad News: बुधवार सुबह राज नगर एक्सटेंशन की ऑफिसर सिटी 2 सोसायटी में उस समय अफरा-तफरी मच गई, जब तेज गर्मी के कारण वॉशिंग मशीन में आग लग गई। आग की लपटों ने वॉशिंग मशीन को अपनी चपेट में ले लिया, जिससे वाशिंग मशीन जलकर राख हो गई और आसपास के लोगों में दहशत फैल गई।

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

वीडियो में कैद हुई यह घटना तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। सौभाग्य से, किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है, लेकिन इस घटना ने विद्युत सुरक्षा और अत्यधिक गर्मी से उत्पन्न खतरों के बारे में चिंताएं बढ़ा दी हैं।

अधिकारियों ने किया सचेत

स्थानीय अधिकारियों ने निवासियों से बिजली के उपकरणों से सावधान रहने का आग्रह किया है और यह सुनिश्चित करने के लिए भी कहा है कि वे सीधे सूर्य की रोशनी या उच्च तापमान के संपर्क में न आएं। सोसायटी प्रबंधन जागरूकता बढ़ाने और भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए भी कदम उठा रहा है।

Advertisement

हीटवेव की चपेट में उत्तर भारत

उत्तर और मध्य भारत का बड़ा हिस्सा मंगलवार को भीषण गर्मी की चपेट में रहा और राजस्थान के चुरू और हरियाणा के सिरसा में पारा 50 डिग्री सेल्सियस को पार कर गया और दिल्ली में सामान्य से नौ डिग्री ऊपर रहा। दिल्ली के कम से कम तीन मौसम केंद्रों ने अधिकतम तापमान 49 डिग्री सेल्सियस या उससे अधिक दर्ज किया। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कहा कि दिल्ली के मुंगेशपुर में 29 मई को तापमान 52.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

Advertisement

यह इस सीजन में राजधानी में दर्ज किया गया सबसे अधिक तापमान था। हालांकि, मुंगेशपुर और नरेला मौसम केंद्र 2022 में बने और उनके पास केवल पिछले तीन वर्षों का रिकॉर्ड है। आईएमडी ने कहा कि 30 मई के बाद लू की स्थिति से राहत मिल सकती है।

ये भी पढ़ेंः 'तुम अपने रास्ते मैं...', पहले सोशल मीडिया पर डाला स्टेटस, फिर दो दोस्तों ने मौत को लगा लिया गले

Advertisement

Published May 29th, 2024 at 19:35 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo