Advertisement

Updated June 9th, 2024 at 10:03 IST

'अयोध्या में हार के बाद जनता के लिए सोशल मीडिया पर अपशब्द बोलने वालों पर...', पूर्व SP MLA की मांग

लोकसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद सोशल मीडिया पर अयोध्या के लोगों के खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल अब एक्शन की मांग उठ रही है।

Reported by: Digital Desk
Tej Narayan Pandey  with Akhilesh Yadav
Tej Narayan Pandey with Akhilesh Yadav | Image:Twitter@Pawanpandeysp
Advertisement

उत्तर प्रदेश के अयोध्‍या से समाजवादी पार्टी (सपा) के पूर्व विधायक एवं राज्‍य सरकार के पूर्व मंत्री तेज नारायण पांडेय उर्फ पवन पांडेय ने लोकसभा चुनाव में फैजाबाद सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की हार के बाद अयोध्या के लोगों को अपशब्द कहने तथा उनके साथ दुर्व्यवहार करने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की है।

तेज नारायण ने कहा कि लोकसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद से ही कई लोग सोशल मीडिया के विभिन्न मंचों के जरिए अयोध्या के लोगों के खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल कर रहे हैं। सपा नेता ने शनिवार को एक संवाददाता सम्मेलन में यह बात कही। उन्होंने अयोध्या के अधिकारियों से मांग की कि "अयोध्या के लोगों के साथ दुर्व्यवहार करने वालों की पहचान की जाए और उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करके सख्त कार्रवाई की जाए।"

Advertisement

पूर्व विधायक ने आरोप लगाया कि अयोध्या के लोगों को भाजपा सरकार ने हर कदम पर धोखा दिया है। लोगों के घर और दुकानें तोड़ दी गईं तथा उन्हें उचित मुआवजा नहीं दिया गया। उन्होंने कहा कि सरकार के इशारे पर पुलिस प्रशासन ने लोगों को डराने-धमकाने, मनमानी करने और लूटपाट करने का काम किया, पीड़ित जनता शिकायत लेकर आई, लेकिन किसी ने नहीं सुनी। जब जनता को लोकसभा चुनाव में मौका मिला, तो उन्होंने भाजपा को हराकर समाजवादी पार्टी को चुना।

फैजाबाद (अयोध्या) लोकसभा सीट से मौजूदा भाजपा सांसद लल्लू सिंह को सपा के अवधेश प्रसाद ने चुनाव में हरा दिया है। पांडेय ने कहा, “अयोध्या में भाजपा के अहंकार को यहां की जनता ने तोड़ दिया, जिसके कारण आज प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने से ज्यादा चर्चा अयोध्या में भाजपा के हारने की हो रही है और इसी कारण भाजपा के एजेंट सोशल मीडिया पर अभद्र टिप्पणियां कर रहे हैं।” उन्होंने कहा, "सरकार और प्रशासन को ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई करनी चाहिए।"

Advertisement

यह भी पढ़ें: 'मेरी हत्या करा देंगे कमिश्नर', BJP विधायक नंद किशोर ने गाजियाबाद के पुलिस आयुक्त पर लगाए गंभीर आरोप

Advertisement

(Note: इस भाषा कॉपी में हेडलाइन के अलावा कोई बदलाव नहीं किया गया है)

Published June 9th, 2024 at 10:03 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

1 दिन पहलेे
1 दिन पहलेे
3 दिन पहलेे
6 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo